ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा की गलती से रनआउट होने पर अजिंक्य रहाणे ने दिया ये रिएक्शन, जीता फैंस का दिल

रहाणे दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 104 रन बनाकर नाबाद थे। वे अपने निजी स्कोर में सिर्फ 8 रन ही जोड़ सके। रहाणे ने 223 गेंद की पारी में 12 चौके लगाए। यह टेस्ट करियर में उनका 12वां शतक है।

IND vs AUS, Ajinkya Rahane, Ravindra Jadejaअजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। (सोर्स – सोशल मीडिया)

अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का सबसे शांत और धैर्यवान क्रिकेटर माना जाता है। उन्हें मैदान पर गुस्सा करते हुए कम ही मौकों पर देखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में वो रनआउट हो गए। मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में रहामे ने शतक लगाया। वे तीसरे दिन रविंद्र जडेजा की गलती से रनआउट हुए। इसके बावजूद उन्हें गुस्सा नहीं आया। रहाणे ने कुछ ऐसा रिएक्शन दिया जिससे उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

दरअसल, जडेजा पहली पारी में 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। वे जल्द से जल्द अर्धशतक पूरा करना चाह रहे थे। नाथन लियोन की गेंद पर उन्होंने कवर की ओर धीरे से खेला। वे सिंगल के दौड़े। रहाणे ने भी साथ दिया। हालांकि, भारतीय कप्तान क्रीज तक इंच भर की दूरी से नहीं पहुंच सके और टिम पेन ने उन्हें रनआउट कर दिया। इसी के साथ रहाणे की शानदार पारी का अंत हो गया। वे 112 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अपनी गलती से रहाणे के रन आउट होने के बाद जब जडेजा के चेहरे पर मायूसी दिखाई दी तो कप्तान ने उनके पास जाकर उन्हें सांत्वना दी।

रहाणे के इस रिएक्शन ने फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने जडेजा की भावनाओं को समझा और उनके पास गए। बाद में जडेजा ने मैच में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 15वां अर्धशतक है। रहाणे दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 104 रन बनाकर नाबाद थे। वे अपने निजी स्कोर में सिर्फ 8 रन ही जोड़ सके। रहाणे ने 223 गेंद की पारी में 12 चौके लगाए। यह टेस्ट करियर में उनका 12वां शतक है।

बता दें कि रहाणे की गलती से पिछले टेस्ट में विराट कोहली रनआउट हुए थे। तब उनकी सोशल मीडिया में क्रिकेट फैंस ने आलोचना की थी। कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट चुके हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी में मां बनने वाली हैं। कोहली ने पैटरनिटी लीव के लिए अप्लाई किया था, जिसे बीसीसीआी ने अप्रूव कर दिया था। भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट के दूसरी पारी पारी में 36 रनों पर सिमट गई थी। उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BCCI: फिर से विवादों में अजीबोगरीब बिहार क्रिकेट संघ, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए चुनीं दो टीमें
2 मेलबर्न टेस्ट में जीत के करीब भारत, स्टीव स्मिथ का 5 साल में सबसे खराब प्रदर्शन
3 कभी साथियों की ‘जान’ बचाने को कर दी थी पारी घोषित, अब फिर चर्चा में है टीम इंडिया का यह पूर्व कप्तान
कृषि कानून
X