scorecardresearch

एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के लिए विराट कोहली निभा रहे यह खास रोल, बोले- अजय जडेजा

अजय जडेजा ने कहा कि हो सकता है कि विराट कोहली में दुनियाभर के काफी खिलाड़ियों की तरह खुलकर खेलने की क्षमता न हो, लेकिन उनकी निरंतरता के आसपास भी कोई नहीं है।

एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के लिए विराट कोहली निभा रहे यह खास रोल, बोले- अजय जडेजा
एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ शॉट खेलते विराट कोहली। (फोटो- विराट कोहली ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 63 रनों की पारी खेली और सूर्यकुमार यादव के साथ बेहतरीन साझेदारी की। इससे टीम इंडिया को 2-1 से सीरीज जीतने में मदद मिली। मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेट अजय जडेजा ने पूर्व कप्तान की खूब तारीफ की।

जडेजा ने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद से 33 वर्षीय कोहली बेहतरीन ‘चेस मास्टर’ बन गए। क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अहम है। यह काफी लंबे समय से है। एक दौर था जब विराट कोहली रन बनाते थे और एमएस धोनी मैच फिनिश करते थे।”

चेज मास्टर हैं विराट कोहली

अजय जडेजा ने आगे कहा, “अब विराट कोहली की मौजूदगी से अन्य खिलाड़ियों को खेलने में आसानी होती है। मेरा हमेशा से मानना है कि विराट कोहली की रन बनाने की क्षमता नहीं बल्कि दृढ़ता उनकी मजबूती रही है। इसलिए वे चेज मास्टर थे। वह एक चेज मास्टर हैं। वह खेल की गति को काफी अच्छे से समझते हैं।”

विराट कोहली की निरंतरता के आसपास भी नहीं है कोई

जडेजा ने यह भी कहा, ” हो सकता है कि उनमें वैसी खुलकर खेलने की क्षमता न हो जो दुनियाभर के काफी खिलाड़ियों में है और इस भारतीय टीम के बल्लेबाजों में है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई विराट कोहली की निरंतरता के आसपास भी है। निरंतरता आप चाहते हैं। वह ऐसा आपके लिए 10, 12, 15 साल से कर रहे हैं। अगर आप उनसे वह काम करने की उम्मीद करते हैं जो दूसरे करते हैं, तो दिक्कत आती है।”

फॉर्म में गिरावट पर बोले जडेजा

जडेजा ने कहा कि कोहली की फॉर्म में गिरावट खेल में कमी के कारण नहीं बल्कि मानसिक स्थिति के कारण देखने को मिला था। उन्होंने कहा, “आप जानते हैं कि उन्होंने हमें एशिया कप से ठीक पहले अपनी परेशानी के बारे में बताया था। खेल में नहीं यह मानसिक दिक्कत थी। इससे पार पाने के बाद उन्होंने आपके लिए वह काम करना शुरू कर दिया है जो वह काफी लंबे समय से कर रहे थे।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 03:06:10 pm
अपडेट