ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: शतक जड़ने के साथ ही उस्मान ख्वाजा ये बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

Ind vs Aus 5th ODI: उस्मान ख्वाजा ने 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में कुल 383 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले।

Ind vs Aus, 5th ODI, India vs Australia, Usman Khawaja, Australia, Aaron Finch, david warnerउस्मान ख्वाजा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, वॉर्नर के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे कंगारू बल्लेबाज (AP Photo)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी ओपनिंग जोड़ी उस्मान ख्वाजा और एरॉन फिंच ने शानदार शुरुआत दी। 10वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने बिना कोई विकेट खोए 50 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए।

इस बीच रवींद्र जडेजा ने फिंच के रुप में टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। जडेजा ने फिंच को 27 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। दूसरी तरफ ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी कर इस सीरीज में अपना दूसरा शतक भी पूरा कर लिया। इस शतक के साथ ही उस्मान ख्वाजा ने भारत की धरती पर वनडे क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

दरअसल, उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की ओर से 5 मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरी खिलाड़ी बन गए हैं। उस्मान ख्वाजा ने 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में कुल 383 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं। हालांकि उस्मान 100 रन पर ही रविंद्र जडेजा का शिकार हो गए। अगर वह 4 रन और बना देते तो 5 मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाते। इस मामले में डेविड वॉर्नर 386 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं। वॉर्नर ने साल 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये कारनामा किया था।

इसके अलावा उस्मान ख्वाजा  साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (358) को पीछे छोड़ 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ उसी की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यही नहीं ख्वाजा ने 17 साल पुराने क्रिस गेल के 4 या उससे ज्यादा बार एक वनडे सीरीज में 50 रन बनाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज में उस्मान ख्वाजा का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस सीरीज में उस्मान ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। यही नहीं सीरीज में ऑस्ट्रेलियन टीम को वापसी कराने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। उस्मान ख्वाजा ने अपने इस शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप टीम के लिए अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर दी है।

Next Stories
1 Video: गेंद को बल्ले से हटाने की कोशिश में अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज
2 India vs Australia: भारत को मिली 35 रनों से हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
3 World Cup 2019: भारत नहीं, विश्वविजेता के तौर पर इन टीमों में संभावना देखते हैं गावस्कर और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गज
आज का राशिफल
X