ताज़ा खबर
 

ट्राई सिरीज़: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश के कारण रद्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का मैच आज बारिश के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों टीमों ने अंक बांटे जिससे भारत के पास फाइनल में प्रवेश का मौका अभी भी बाकी है। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने 16 ओवर में दो विकेट पर 69 रन […]

Author January 26, 2015 3:59 PM
Tri Series: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। (तस्वीर-रॉयटर्स)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का मैच आज बारिश के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों टीमों ने अंक बांटे जिससे भारत के पास फाइनल में प्रवेश का मौका अभी भी बाकी है।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने 16 ओवर में दो विकेट पर 69 रन बनाये थे जब बारिश के कारण पांच बजे (भारतीय समयानुसार 11.30 पर) मैच रोकना पड़ा। करीब तीन घंटे के इंतजार के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।

दोनों टीमों को इससे दो-दो अंक मिले जिससे 30 जनवरी को पर्थ में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला आखिरी लीग मैच फाइनल में प्रवेश के लिये नॉकआउट मुकाबला हो गया। फाइनल एक फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जायेगा।

ऑस्ट्रेलिया के 15 अंक है जो फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है। वहीं भारत और इंग्लैंड के क्रमश: दो और पांच अंक है। भारत को दोहरे राउंड राबिन प्रारूप वाले टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने हराया था।

हल्की बूंदाबांदी के कारण मैच देर से ही शुरू हुआ और बारिश के कारण पहला व्यवधान होने तक भारत ने 2.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के छह रन बनाये थे।

खेल बहाल होने के बाद भारत ने सातवें ओवर में शिखर धवन का विकेट गंवा दिया। वहीं अंबाती रायुडू 13वें ओवर में 23 के स्कोर पर आउट हुए।

खराब फॉर्म से जूझ रहे धवन ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में आरोन फिंच को कैच थमाया। वहीं रायुडू ने मार्श की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच दिया। रायुडू ने 24 गेंदों का सामना करके दो चौके और एक छक्का लगाया।

रायुडू का विकेट गिरने के समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था। अगले 3.1 ओवर में सिर्फ सात रन बने जब बारिश के कारण खेल फिर रोकना पड़ा। उस समय अजिंक्य रहाणे 28 और विराट कोहली तीन रन बनाकर खेल रहे थे। रहाणे ने 50 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में दो चौके लगाये।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App