ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: 5वें वनडे में जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Aus 5th ODI: बुमराह ने इस मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की और अपने 10 ओवर में सिर्फ 39 रन दिए लेकिन इस दौरान उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Ind vs Aus, 5th ODI, India vs Australia, Jasprit Bumrah, ODI career, 19 runs, most expensive over, India, AustraliaInd vs Aus 5th ODI: 5वें वनडे में जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड (PTI Photo)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 272 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 100 रन और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 52 रन की पारी खेली।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले। 1 विकेट कुलदीप ने चटकाया। हैरानी की बात ये रही कि मौजूदा समय में दुनिया के शानदार गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह आज कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। हालांकि बुमराह ने किफायती गेंदबाजी की और अपने 10 ओवर में सिर्फ 39 रन दिए लेकिन इस दौरान उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

सभी जानते हैं कि बुमराह डेथ ओवर के सबसे शानदार गेंदबाज हैं। यही वजह है कि कप्तान विराट कोहली ने मैच का 48वां ओवर बुमराह को सौंपा। इस ओवर में पैट कमिंस और रिचर्डसन ने चौकों की झड़ी लगा दी। दोनों बल्लेबाजों ने इस ओवर में 4 चौकों की मदद से कुल 19 रन बटोरे और इसके साथ ही बुमराह के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, बुमराह के वनडे करियर का ये सबसे महंगा ओवर है। हालांकि सबसे महंगे ओवर का भारतीय रिकॉर्ड युवराज सिंह (30 रन) के नाम है। वहीं, वनडे में सबसे महंगे ओवर का रिकॉर्ड नीदरलैंड के गेंदबाज डान वैन बंज के नाम दर्ज है। 2007 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्श ने डान के 1 ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ कुल 36 रन बटोरे थे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा सीरीज में अपना दूसरा शतक जड़ भारत की धरती पर वनडे क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। दरअसल, उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की ओर से 5 मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरी खिलाड़ी बन गए। उस्मान ख्वाजा ने 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में कुल 383 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले।

Next Stories
1 Ind vs Aus: शतक जड़ने के साथ ही उस्मान ख्वाजा ये बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम
2 Video: गेंद को बल्ले से हटाने की कोशिश में अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज
3 India vs Australia: भारत को मिली 35 रनों से हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
आज का राशिफल
X