ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 4th ODI Playing 11, India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

India vs Australia: भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जाएगा। शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी।

India vs Australia, Ind vs Aus 4th ODI Playing 11 LIVE: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया।

Ind vs Aus, India vs Australia 4th ODI Today Cricket Match, Playing 11: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे ए दिवसीय क्रिकेट मैच के लिए भारतीय टीम भारतीय टीम रविवार को मोहाली के मैदान पर उतरेगी। इस मैच में सब की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी, जो शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप टीम के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे। कप्तान विराट कोहली विश्व कप 2019 के सभी संभावित खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। इसी वजह से माना जा रहा है कि पंत को टीम प्रबंधन बाकी दो मैचों में खिला सकता है। महेंद्र सिंह धोनी को सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए आराम दिया गया है और पंत विकेट के पीछे नजर आ सकते हैं। इससे पहले वह बतौर विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में मैच खेल चुके हैं।

भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जाएगा। शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी। उन्हें एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है। कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था, ‘अगले दो मैचों में टीम में कुछ बदलाव होंगे। इसका लक्ष्य लड़कों को मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है और वे भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे।’

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), झेाय रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ, एडम ज़म्पा।

जनसत्ता कमेंट्री

Australia in India, 5 ODI Series, 2019Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali 05 March 2021

India 358/9 (50.0)

vs

Australia 359/6 (47.5)

Match Ended ( Day - 4th ODI ) Australia beat India by 4 wickets

Live Blog

Highlights

    12:41 (IST)10 Mar 2019
    शतक लगाते ही कोहली के नाम जुड़ जाएगा विराट रिकॉर्ड

    कोहली अगर मोहाली वनडे में भी शतक जड़ देते हैं तो वह दो बार लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

    12:21 (IST)10 Mar 2019
    पंत का खेलना लगभग तय

    ऋषभ पंत का खेलना लगभग तय है। धोनी की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी पर फैंस की निगाहें होंगी।

    12:04 (IST)10 Mar 2019
    50वां अर्धशतक के करीब विराट

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच में कोहली ने 41वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। मोहाली में अगर कोहली के बल्ले से अर्धशतक निकलता है तो वह वनडे करियर में अपना 50वां अर्धशतक पूरा कर लेंगे।

    11:43 (IST)10 Mar 2019
    जाम्पा से रहना होगा सावधान

    ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा भारत के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं जिन्होंने कई बार धोनी और कोहली के विकेट लिए हैं । 

    11:22 (IST)10 Mar 2019
    केएल राहुल को मिल सकता है मौका

    कोहली आमूलचूल बदलाव के पक्षधर नहीं हैं लेकिन केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। देखना यह है कि वह धवन की जगह लेते हैं या रायुडू की।

    11:04 (IST)10 Mar 2019
    शिखर को मिला बांगड़ का साथ

    रांची के मुकाबले के बाद बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने धवन को सपॉर्ट किया। उन्होंने कहा, 'धवन हमारी टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं। वह आपको मजबूती देते हैं।

    10:47 (IST)10 Mar 2019
    रायडू की फॉर्म चिंता का सबब

    शिखर धवन ने तीन मैचों में 22 रन ही जोड़े हैं। धवन और रायुडू की फॉर्म चिंता का सबब है हालांकि दोनों का विश्व कप खेलना लगभग तय है। बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि दो मैचों के बीच कम अंतर होना अच्छा ही रहा। 

    10:23 (IST)10 Mar 2019
    फॉर्म में कप्तान कोहली

    कोहली ने तीन मैचों में दो शतक समेत 283 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर केदार जाधव है जिनके खाते में 118 रन हैं। रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना सके जबकि चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू ने 33 रन बनाए।

    10:03 (IST)10 Mar 2019
    रोहित-शिखर का चलना जरूरी

    भारतीय खेमे की चिंता शीर्षक्रम का प्रदर्शन है क्योंकि कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है।

    09:50 (IST)10 Mar 2019
    धोनी को आराम

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे वनडे में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम में अंतिम दो मैचों के लिए कुछ बदलाव किया जाएगा।

    09:24 (IST)10 Mar 2019
    2017 के बाद पहली बार विदेशी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत

    ऑस्ट्रेलिया ने 2017 के बाद पहली बार विदेशी सरजमीं पर वनडे जीता है और ख्वाजा इससे काफी उत्साहित है। कुलदीप यादव के खिलाफ रणनीति के बारे में ख्वाजा ने कहा, ‘कोई तय रणनीति नहीं थी। हमने मौके के अनुरूप खेला। कुलदीप के बारे में आरोन को पता था कि वह शॉर्ट गेंद डालेंगे। पहले ही ओवर में उन्होंने कुलदीप पर दबाव बना दिया। जब भी मुझे स्ट्राइक मिलती तो मैं एक रन लेकर उन्हें स्ट्राइक देने की कोशिश करता था। साझेदारी ऐसे ही होती है और ऐसे ही आप यह समझते हैं कि दूसरा बल्लेबाज क्या करना चाह रहा है।’

    09:01 (IST)10 Mar 2019
    शतक से खुश नजर आए ख्वाजा

    ख्वाजा ने कहा, ‘यह बड़ी पारी है। पहला शतक हमेशा कठिन होता है भले ही आप किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। यह भी खास है। टेस्ट क्रिकेट में भी मैंने ऐसा ही पाया है और वनडे में भी। कुछ साल पहले मैं 98 रन पर आउट हो गया था जो काफी निराशाजनक था।’

    08:40 (IST)10 Mar 2019
    पहला शतक हमेशा कठिन

    उस्मान ख्वाजा ने वनडे क्रिकेट में अपने पहले शतक को ‘खास’ बताते हुए कहा कि पहला शतक हमेशा कठिन होता है। ख्वाजा ने 104 रन की पारी खेली और कप्तान आरोन फिंच के साथ 193 रन जोड़े। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में भारत पर 32 रन से जीत दिलाई।

    Next Stories
    1 पाकिस्तान ने सेना की कैप पहनने के लिये ICC से भारत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
    2 पिछले 2 साल से भारतीय खिलाड़ियों की अहम जानकारी हो रही थी लीक, ICC ने मामले को जल्द निपटाने को कहा
    3 IPL से ठीक पहले सिद्धार्थ कौल ने गर्लफ्रेंड से रचाई शादी
    ये पढ़ा क्या?
    X