ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को मिल सकता है मौका, जानिए क्या है वजह

टीम इंडिया की सलामी जोड़ी भी इस वक्त कुछ खास नहीं कर पा रही है। पहले टेस्ट में केएल राहुल-मुरली विजय की जोड़ी ने 3 और 63 रन की साझेदारी की। वहीं दूसरे मुकाबले में ये टॉप ऑर्डर 6 और 0 रन की साझेदारी ही पहले विकेट के लिए कर सका।

रोहित शर्मा। (Photo Courtesy: BCCI)

India vs Australia 3rd Test Live Cricket Score Online: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया। उनके स्थान पर हनुमा विहारी को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। अब तीसरा टेस्ट मुकाबला मेलबर्न में खेला जाना है, जहां पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अच्छा-खासा रहा है। रोहित चोटिल होने की वजह से पिछले मुकाबले में नहीं खेल सके थे।

मेलबर्न में रोहित शर्मा ने भले ही कोई टेस्ट नहीं खेला है, लेकिन अब तक वह यहां 6 वनडे और 4 टी20 मैच खेल चुके हैं। मेलबर्न में खेलते हुए कुल 10 मैचों में रोहित 58.42 की औसत से 409 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 138 रहा है।

टीम इंडिया की सलामी जोड़ी भी इस वक्त कुछ खास नहीं कर पा रही है। पहले टेस्ट में केएल राहुल-मुरली विजय की जोड़ी ने 3 और 63 रन की साझेदारी की। वहीं दूसरे मुकाबले में ये टॉप ऑर्डर 6 और 0 रन की साझेदारी ही पहले विकेट के लिए कर सका। ऐसे मे रोहित पारी का आगाज करते हुए भी दिख सकते हैं।

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह।

अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए पृथ्वी शॉ के बारे में अटकलें लगाई जा रही थी कि वो तीसरे टेस्ट से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, लेकिन वो पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शॉ के स्थान पर टीम में अब मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है। भारतीय टीम पहले से ही सलामी बल्लेबाज के रूप में कमजोर पड़ रही है तो शॉ का टीम से बाहर होना भी एक करारा झटका है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ था, जिसके पहले खेले गए अभ्यास मैच के दौरान ही शॉ के एड़ी में चोट लग गई थी।

बता दें कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन 18 दिसंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोहम्मद शमी की गेंद से घबरा गए थे फिंच, कहा- मुझे लगा उंगली फट जाएगी
2 सानिया मिर्जा ने शेयर की बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर वायरल
3 Ban vs WI: टी20 मैच में कीमो पॉल का करिश्मा, महज 15 रन देकर झटके 5 विकेट
यह पढ़ा क्या?
X