scorecardresearch

India vs Australia 3rd T20I: क्या तीसरे टी20 में भी होगी ओवर्स की कटौती, 25 सितंबर को ऐसा रह सकता है हैदराबाद का मौसम

IND vs AUS 3rd T20 Weather and Pitch Report, India vs Australia 3rd T20 : हैदराबाद में टी20 मैच हुए तीन साल हो चुके हैं। 2019 के बाद से वहां कोई आईपीएल मैच नहीं हुआ है और आखिरी मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। तब गेंदबाजों की खूब कुटाई हुई थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भी पिच बल्लेबाजों के मुफीद होने का अनुमान है।

India vs Australia 3rd T20I: क्या तीसरे टी20 में भी होगी ओवर्स की कटौती, 25 सितंबर को ऐसा रह सकता है हैदराबाद का मौसम
IND vs AUS 3rd T20 मौसम और पिच रिपोर्ट, India vs Australia 3rd T20I Weather and Pitch Report (फोटो – एपी)

Rajiv Gandhi International Stadium Weather and Pitch Report Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है। नागपुर में शुक्रवार को खेला गया दूसरा टी20 मैच के दौरान बारिश नहीं हुई, लेकिन गीली आउटफील्ड के कारण केवल 8-8 ओवर्स का मुकाबला कराना पड़ा। हालांकि, यह मैच काफी रोमांचक हुआ रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने 91 रनों के लक्ष्य को 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। मोहाली में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी।

ऐसे में रोहित शर्मा और एरोन फिंच की अगुआई वाली दोनों ही टीमों की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज जीतने पर होगी। टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द गेंदबाजी है। हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। हालांकि, चोट से उबरकर जसप्रीत बुमराह ने शानदार वापसी की। दूसरे मैच में उन्होंने बेबतरीन यॉर्कर पर एरोन फिंच को बोल्ड किया।

कैसा रहेगा हैदराबाद में मौसम

मैच के दिन बारिश की 30% संभावना है। मैच शुरू होने के कुछ घंटे पहले बारिश की आशंका जताई गई है। मजे की बात यह है कि इस स्टेडियम में दो टी 20 मैच (ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) रद्द हो चुके हैं। इसके अलावा एक मैच में विराट कोहली ने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों का टारगेट हासिल करने में मदद की थी।

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

हैदराबाद में टी20 मैच हुए तीन साल हो चुके हैं। 2019 के बाद से वहां कोई आईपीएल मैच नहीं हुआ है और आखिरी मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। तब गेंदबाजों की खूब कुटाई हुई थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भी पिच बल्लेबाजों के मुफीद होने का अनुमान है। ऐसे में एक बार फिर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करे तो आश्चर्य की बात नहीं होगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 11:47:00 pm
अपडेट