ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd ODI: 33 रन बनाते ही सचिन समेत इन दिग्गजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे धोनी

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd ODI: रांची में तीसरे वनडे मैच में धोनी को देखने के लिए उनके फैन्स स्टेडियम में भरपूर तादाद में पहुंचेंगे। इस दौरान दर्शक धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड का गवाह बन सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी (PTI Photo)

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला रांची में खेला जाएगा। रांची पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घर भी है इसलिए भारतीय टीम को धोनी के फैंस का भरपूर समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है। क्रिकेट के गलियारों में ऐसी खबरें काफी समय से चल रही है कि धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास ले लेंगे। ऐसे में तीसरे मैच में धोनी को देखने के लिए उनके फैन्स स्टेडियम में भरपूर तादाद में पहुंचेंगे। इस दौरान दर्शक धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड का गवाह बन सकते हैं।

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी अगर तीसरे वनडे मैच में 33 रन बना देते हैं तो उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन हो जाएंगे। इसके साथ ही धोनी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली के 17 हजार रन के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने 34,357 और राहुल ने 24,208 ने बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली के नाम 19,453 जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम 18,575 रन दर्ज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सहवाग भी 17,253 रन बना चुके हैं। इस समय धोनी के नाम 16,967 इंटरनेशनल रन दर्ज है। उन्होंने वनडे में 10,474 रन, टेस्ट में 4,876 रन और 1,617 रन टी-20 में बनाए हैं। अगर धोनी अपने घर में इस मुकाम को हासिल कर लेते हैं तो उनके लिए ये ऐतिहासिक मैच बन जाएगा।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहा है। हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 8 रन से हराया था। अब भारत की नजर तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Video: जब विकेट के पीछे डेविड मिलर की फु्र्ती देख डुप्लेसिस ने कहा- “Come on MSD”
2 IND VS AUS: तीसरे वनडे से पहले जब एमएस धोनी बने ‘ड्राइवर’, साथी खिलाड़ियों को हमर में घुमाया
3 7 मार्च: टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने थे सुनील गावस्‍कर
ये पढ़ा क्या?
X