scorecardresearch

IND vs AUS: भाई ये तो शुरू होते ही खत्म हो गया, सुन वर्ल्ड कप 8 ओवर का करवा देते हैं; भारत की जीत के बाद आई मीम्स की बाढ़

नागपुर में गीली आउटफील्ड के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 8-8 ओवर का खेला गया। अक्षर पटेल और कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में छक्का और चौका लगाकर जीत दिलाई।

IND vs AUS: भाई ये तो शुरू होते ही खत्म हो गया, सुन वर्ल्ड कप 8 ओवर का करवा देते हैं; भारत की जीत के बाद आई मीम्स की बाढ़
रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक। (Screengrab: Hotstar)

Social Media Reaction on IND vs AUS 2nd T20: भारत ने शुक्रवार 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की। गीली आउटफील्ड के कारण मैच 8-8 ओवर का खेला गया। अक्षर पटेल और कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में छक्का और चौका लगाकर जीत दिलाई। इस जीत के दम पर मेजबान टीम ने सीरीज बराबर कर ली और सोशल मीडिया पर फैंस ने खूब मीम्स शेयर किए।

भारतीय ओपनर्स ने 8 ओवर में 91 रनों के लक्ष्य के जवाब में विस्फोटक शुरुआत की। पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड को 20 रन ठोके। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 3 ओवर के अंदर ही 39 रन ठोक दिए। एडम जंपा ने केएल राहुल को तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन भेजा। राहुल के आउट होने से भारतीय कप्तान नहीं रुके।

जंपा ने की शानदार गेंदबाजी

ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगा, लेकिन मैच में दिलचस्प मोड़ आया जंपा ने विराट कोहली को आउट कर दिया। इसकी अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी गोल्ड डक का शिकार हुए। दाएं हाथ के स्पिनर की शानदार गेंदबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी करने की कोशिश की।

दिनेश कार्तिक ने स्टाइल में खत्म किया मैच

हार्दिक पांड्या को पैट कमिंस ने 7वें ओवर में पवेलियन भेज दिया। आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक थे। उन्होंने डेनियम सैम्स की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच खत्म किया। इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया।

बुमराह ने चोट उबरकर शानदार वापसी की

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच ने 15 गेंदों पर 31 और मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों पर नाबाद 43 रनों की पारी खेली। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया। बुमराह ने चोट उबरकर शानदार वापसी की। उन्होंने बेहतरीन यॉर्कर पर फिंच को पवेलियन भेजा। हालांकि, हर्षल पटेल की गेंदबाजी एक बार फिर परेशानी की सबब रही। उन्होंने 2 ओवर में 32 रन दे दिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 01:51:54 pm
अपडेट