scorecardresearch

रवि भाई अपनी बात से मत पलटिये प्लीज, रवि शास्त्री के सवाल पर दिनेश कार्तिक ने दिया यह जवाब

एरोन फिंच ने अंतिम ओवर में डेनियल सैम्स को 9 रन डिफेंड करने के लिए गेंद दी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने पहली दो गेंदों पर ही खेल खत्म कर दिया।

रवि भाई अपनी बात से मत पलटिये प्लीज, रवि शास्त्री के सवाल पर दिनेश कार्तिक ने दिया यह जवाब
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के दौरान दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाया। (एपी)

IND vs AUS 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच गीली आउटफील्ड के कारण 8-8 ओवर का खेला गया। टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में डेनियल सैम्स की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 91 रनों का टारगेट दिया। भारत ने इसे 7.2 ओवर में हासिल कर लिया। आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी और कार्तिक ने दो गेंद पर ही मैच खेल खत्म कर दिया।

मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान टीम इंंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कार्तिक के लिए यह काम आसान था, तो 36 साल के क्रिकेटर ने कहा कि अपनी बात से मत पलटिये। आपने ही सिखाया था कि मैच कभी आसान नहीं होता। शास्त्री ने बातचीत शुरू करते हुए कहा कि डीके के लिए यह काम आसान था। दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाया और मैच खत्म हो गया।

पलटिये मत आपने ही सिखाया है कि मुकाबला कभी आसान नहीं होता

इसपर कार्तिक ने जवाब दिया कि रवि भाई प्लीज अपनी बात से पलटिये मत आपने ही सिखाया है कि मुकाबला कभी आसान नहीं होता। यह काफी कठिन था। आप जानते हैं यह कैसा था। कार्तिक बल्लेबाजी के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद आए। टीम को अभी भी सात गेंदों पर जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। पैट कमिंस की वाइड गेंद और रोहित शर्मा के चौके से 6 से 9 रनों की जरूरत हो गई।

रोहित ने आखिरी ओवर से पहले क्या कहा

यह पूछे जाने पर कि रोहित ने आखिरी ओवर से पहले उनसे क्या कहा, कार्तिक ने जवाब दिया, “ज्यादा बात नहीं हुई थी। रोहित मुझे यह बताने की कोशिश कर रहा था कि गेंदबाज क्या करेगा, मेरे पास मेरी योजना थी। बतौर मध्यक्रम के बल्लेबाज सबकुछ कार्यान्वयन पर निर्भर है। विजयी रन बनाना अच्छा लगता है।”

अंतिम टी20 मैच रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा

एरोन फिंच ने अंतिम ओवर में डेनियल सैम्स को 9 रन डिफेंड करने के लिए गेंद दी, लेकिन कार्तिक ने पहली दो गेंदों पर ही खेल खत्म कर दिया। 37 वर्षीय ने अक्षर पटेल और रोहित के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम को अब आखिरी मैच में भी इसी तरह प्रदर्शन करने की जरूरत है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 03:29:48 pm
अपडेट