ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 1st T20: टी20 सीरीज में स्टीव स्मिथ के बदले डेविड वॉर्नर संभालेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

IND vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के मुताबिक स्मिथ के दाएं कंधे का यहां एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें पता चला कि उनकी चोट गम्भीर है और उन्हें स्वदेश लौटना होगा।
भारतीय टीम में आशीष नेहरा को स्थान दिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ कंधे में चोट के कारण भारत के साथ जारी टी-20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। डेविड वार्नर उनकी जगह टीम की कमान सम्भालेंगे। दोनों टीमों के बीच पांचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे भारत ने 4-1 से जीता था। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है और इसका पहला मैच शनिवार को ही होना है। हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को स्मिथ के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के मुताबिक स्मिथ के दाएं कंधे का यहां एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें पता चला कि उनकी चोट गम्भीर है और उन्हें स्वदेश लौटना होगा। शुक्रवार को आयोजित अभ्यास सत्र में स्मिथ हिस्सा नहीं ले सके थे।

नागपुर में आयोजित पांचवें वनडे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान दाएं कंधे के बल गिर गए थे। इसके बाद उनका कंधा सूज गया था और उन्हें गेंद थ्रो करने में दिक्कत आ रही थी। स्मिथ का बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है। हालांकि स्मिथ ने बीते साल भारत में आयोजित टी-20 विश्व कप के बाद से अपनी टीम के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (उप-कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, डेन क्रिस्टियन, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन (विकेटकीपर ), केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule