ताज़ा खबर
 

India vs Afghanistan 1st Test Streaming: धवन-विजय ने जड़े शतक, बैकफुट पर अफगानिस्तान

India vs Afghanistan 1st Test: अजिंक्य रहाणे इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। मेजबान जानते हैं कि हालिया दौर में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जो प्रदर्शन दिखाया उससे वो उलटफेर कर सकते हैं।

India vs Aghanistan 1st Test Live Cricket Streaming: इस मैच के साथ अफगानिस्तान टेस्ट में डेब्यू करेगा।

भारत ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (14 जून) का अंत छह विकेट के नुकसान पर 347 रनों के साथ किया। यह अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच है। दिन के शुरुआती दो सत्रों में वह बैकफुट पर थी लेकिन दिन का खेल खत्म होने से कुछ ओवर पहले ही उसने शानदार वापसी की। दिन का खेल खत्म होने तक हार्दिक पांड्या 10 और रविचंद्रन अश्विन सात रन बनाकर खड़े हुए हैं।

भारत के लिए मुरली विजय ने 153 गेंदों में 105 रन बनाए और अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया। शिखर धवन ने 96 गेंदों में तेजी से 107 रन बनाए। उनकी पारी में 19 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। वहीं लोकेश राहुल ने 64 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 54 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए यामिन अहमदजाई ने दो विकेट लिए। वफादार, राशिद खान और मुजीर उर रहमान को एक-एक विकेट मिला।

India vs Afghanistan 1st Test :

-भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 334 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन 40 जबकि हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अफगानिस्तान ने मुकाबले में वापसी कर ली है।

-अजिक्य रहाणे के सामने राशिद खान। राशिद खान ने टेस्ट करियर का अपना पहला मेडन डाला। इस सेशन में अफगानिस्तान के गेंदबाज बल्लेबाजों के रन रेट को रोकने में कामयाब रहे हैं।

-असगर स्टानिकजाई गेंदबाजी करने आए। इस ओवर से आए सिर्फ दो रन। स्पिनर्स के मुकाबले यामिन अहमदजाई और वफादार ने अफगानिस्तान के लिए बेहदर गेंदबाजी किया। दोनों ही गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया।

-मुरली विजय ने करियर का 12 वां शतक लगाया। वहीं अगले ओवर में राशिद खान की दो गेंदों पर लगातार दो चौके जड़कर के एल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत-277/1(51)

-वफादार के ओवर से आए 4 रन। राशीद खान पर कप्तान का भरोसा कायम, तीसरी गेंद पर एक रन, चौथी गेंद पर राहुल ने चौका लगाया। अगले ओवर में वफादार ने सिर्फ 4 रन दिए। भारत-263/1(48)

अफगानिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को दूसरे सत्र का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने खेल रोके जाने तक एक विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए थे। 

-मोहम्मद नबी की तीसरी गेंद पर राहुल ने चौका लगाया। अंतिम गेंद पर एक और चौका। इस ओवर से आए 9 रन। राशिद खान के ओवर से सिर्फ 6 रन आए।  भारत – 244/1

-मोहम्मद नबी की तीसरी गेंद पर राहुल ने चौका लगाया। इस ओवर से आए 6 रन। मुजीब उर रहमान के ओवर से सिर्फ एक रन। मोहम्मद नबी की पहली गेंद पर एक रन। अंतिम गेंद पर चौका। भारत – 223/1 (41)

-राशिद खान की पहली गेंद पर विजय ने चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर एक और चौका। अंतिम गेंद पर भी चौका। इस ओवर से आए 12 रन। राशिद अपने 10 ओवर में 75 रन दे चुके हैं। यामिन अहमदजाई दूसरी ओर से गेंदबाजी करने आए। पहली पांच गेंदों में 4 रन। भारत – 190/1 (33)

-लंच के बाद राशिद खान ने गेंदबाजी की शुरुआत की। अंतिम गेंद पर विजय ने चौका लगाया। इस ओवर से आए 8 रन। यामिन अहमदजाई अपना दूसरा स्पेल लेकर आए। पहली तीन गेंदों से 2 रन। चौथी गेंद पर शिखर धवन आउट हुए।  भारत -168/1

-मुजीब उर रहमान गेंदबाजी करने आए। तीसरी गेंद पर धवन ने एक रन लिया। राशिद खान की पहली गेंद पर सिंगल, विजय और धवन की कोशिश लंच से पहले तक बिना कोई विकेट खोए ही खेलने की होगी। भारत -127/0(24)

-मुजीब उर रहमान गेंदबाजी करने आए। तीसरी गेंद पर विजय ने तेजी के साथ एक रन ले लिया। इस ओवर से सिर्फ एक रन ही आए। राशिद खान की पहली गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर धवन ने चौका लगाया। अगली गेंद पर छक्का, इसके साथ ही भारत ने अपने 100 रन भी पूरे किए। भारत -109/0(20) 

-मोहम्मद नबी की जगह वफादार गेंदबाजी करने आए। अंतिम गेंद पर मुरली विजय ने चौका लगाया। राशिद खान दूसरा ओवर लेकर आए। पहली चार गेंदों में कोई रन नहीं। पांचवीं गेंद पर एक रन। अंतिम गेंद पर जोरदार अपील, लेकिन अंपायर ने नकार दिया।  भारत -80 /0(16)

-मोहम्मद नबी गेंदबाजी करने आए, पहली गेंद पर धवन ने जोरदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर एक रन। चौथी गेंद पर मुरली विजय ने चौका लगाया। वफादार ने पांच गेंदों में कोई रन नहीं दिया। एक और मेडन। भारत -54 /0(12)

-यामिन अहमदजाई की पहली गेंद पर धवन ने चौका लगाया। अगली गेंद पर एक और चौका,  पांचवीं गेंद पर चौका। इस ओवर से आए 13 रन। वफादार के ओवर में विजय आउट होने से बचे। बाहरी किनारा लगा और गेंद बाउंड्री से बाहर चली गई। भारत – 40/0(8)

-यामिन अहमदजाई के ओवर में मुरली विजय आउट होने से बाल-बाल बचे। बल्ले का किनारा लग गेंद बाउंड्री लाइन से बाहर चली गई। इसके साथ ही विजय ने अपना खाता खोला। वफादार के ओवर में शिखर धवन ने  मेडन खेला। भारत- 14/0 (4)

-अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजई ने हाल ही में कहा था कि उनके स्पिनर भारतीय टीम के स्पिनरों से बेहतर हैं। रहाणे ने इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी और कहा कि हर टीम यह विश्वास करना चाहती है कि वह श्रेष्ठ है।

-अफगानिस्तान ने बेशक सीमित ओवरों में अपने खेल से सभी को हैरान किया हो, लेकिन टेस्ट का अनुभव नहीं होना उसे भारी पड़ सकता है। मेहमानों ने हाल ही में बांग्लादेश को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी थी। इस जीत से अफगानिस्तान को आत्मविश्वास मिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App