In PSL this seamer of Multan Sultans got 6 wickets but his team could not win - गेंदबाज ने बनाया इतिहास, फिर भी हार गई टीम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गेंदबाज ने बनाया इतिहास, फिर भी हार गई टीम

पाकिस्‍तान सुपर लीग में क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स और मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स के बीच मैच खेला गया। मुल्‍तान की ओर से उमर गुल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट लिए, लेकिन क्‍वेटा के हसन खान ने पोलार्ड के आखिरी ओवर में छक्‍का मार कर उनकी जीत के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

पाकिस्‍तान सुपर लीग में गेंदबाजी करते उमर गुल। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

पाकि‍स्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) में बुधवार (7 मार्च) को बल्‍ले और गेंद के बीच दिलचस्‍प मुकाबला देखने को मिला। पूरे मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा, लेकिन मैच के अंतिम ओवर में बल्‍लेबाज ने एक जोरदार छक्‍का मार कर मैच अपने नाम कर लिया। जी हां! यहां बात हो रही है क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स और मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स के बीच खेले गए मैच की। मुल्‍तान की ओर से उमर गुल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में महज 24 रन देकर छह विकेट झटके, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उमर गुल T20 क्रिकेट में सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्‍थान पर आ गए। उनके हमवतन सईद अजमल पहले स्‍थान पर हैं। दरअसल, यह मैच क्‍वेटा के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण था। क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स की शुरुआत बेहद खराब रही। फॉर्म में चल रहे कुमार संगकारा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। अहमद शहजाद भी सात गेंदों में महज एक रन बनाकर चलते बने थे। शोएब मकसूद और सोहैल तनवीर ने जरूर जमने की कोशिश की थी, लेकिन 30 रन के आंकड़े को नहीं छू सके। शोएब मलिक ने 43 बॉल में शानदार नाबाद 65 रन बनाए। इसके बावजूद मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर महज 152 रन ही बना सकी थी। क्‍वेटा के पांच बॉलरों ने एक-एक विकेट चटकाए थे।

बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे क्‍वेटा के ओपनर बल्‍लेबाजों असद शफीक और शेन वॉटसन ने टीम को सधी शुरुआत दी। क्‍वेटा का पहला विकेट सातवें ओवर में गिरा था। वॉटसन के पवेलियन लौटने के बाद केविन पीटर्सन मैदान पर आए थे, लेकिन पांच रन बनाकर चलते बने। उनसे पहले असद शफीक इमरान ताहिर को कैच थमा दिया था। इसके बाद आए रूसो और रमीज राजा ने क्रमश: 27 और 22 रन बना कर क्‍वेटा की उम्‍मीदों को बनाए रखा। कप्‍तान सरफराज अहमद कुछ खास न कर सके। मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स की ओर से तेज गेंदबाज उमर गुल ने शीर्ष के चार में से तीन बल्‍लेबाजों को पवेलियन का रास्‍ता दिखाया। मैच का अंतिम ओवर फेंकने के लिए कीरोन पोलार्ड को लाया गया था। अंतिम दो बॉल्‍स में क्‍वेटा को जीतने के लिए तीन रनों की जरूरत थी। हसन खान ने पोलार्ड की पांचवीं गेंद पर छक्‍का लगाकर मैच क्‍वेटा के पक्ष में कर दिया। हालांकि, यह मैच हारने से मुल्‍तान की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा और टीम शीर्ष पर बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App