ताज़ा खबर
 

IPL 2017: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में अंपायर्स ने कर दी यह अक्षम्य गलती

इस मुकाबले में फील्ड अंपायरिंग का जिम्मा सी.के. नंदन और नितिन मेनन पर था, लेकिन दोनों अंपायरों से ये चूक हुई यहां तक की तीसरे अंपायर वाईसी बर्डे भी इस गलती पर अपनी नज़र नहीं रख पाए।
आईपीएल 10 में अंपारिंग का घटिया स्तर मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान भी देखने को मिला। हैदराबाद की पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद और सातवें ओवर की पहली गेंद को एक ही बल्लेबाज़ ने खेला।(Photo: IPLT20.Com)

आईपीएल के दसवें संस्करण में अब तक अंपारिंग का स्तर बहुत खराब रहा है। यह सिलसिला टूर्नामेंट के 10वें मुकाबले में भी जारी रहा। शायद आपने गली क्रिकेट में ऐसा कई बार होते देखा हो लेकिन आईपीएल स्तर के टूर्नामेंट में ये गलती बिल्कुल भी माफी के लायक नहीं मानी जा सकती है। मुंबई और हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेडे मैदान पर खेले गए मुकाबले में एक बार फिर से अंपायरिंग के खराब स्टैंडर्ड ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। सनराइज़र्स हैदराबाद की पारी के दौरान एक ऐसी गलती देखने को मिली जिसे क्रिकेट के मैदान पर माफी नहीं दी जा सकती। हैदराबाद की पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद और सातवें ओवर की पहली गेंद को एक ही बल्लेबाज़ ने खेला जो कि क्रिकेट के नियमों के मुताबिक पूरी तरह से गलत है और एक बड़े मुकाबले में इस तरह की चूक होना चिंता का विषय है।

पारी के छठे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने आखिरी गेंद कप्तान डेविड वॉर्नर को फेंकी जिसे वॉर्नर ने चौके के लिए बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया लेकिन इसके तुंरत बाद अगले ओवर में गेंदबाज़ी करने आए मिचेल मैक्कलेनेघन के ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक पर एक बार फिर वॉर्नर बल्लेबाज़ी करने आ गए और उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक शिखर धवन को दी। नियम के मुताबिक जब छठे ओवर की आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने स्ट्राइक ली तो सातवें ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन को बल्लेबाज़ी के लिए आना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बल्लेबाज़ ही नहीं अंपायर्स से भी ये बड़ी चूक हुई। इस मुकाबले में फील्ड अंपायरिंग का जिम्मा सी.के. नंदन और नितिन मेनन पर था, लेकिन दोनों अंपायरों से ये चूक हुई यहां तक की तीसरे अंपायर वाईसी बर्डे भी इस गलती पर अपनी नज़र नहीं रख पाए।

आपको बता दें कि सी.के. नंदन वही अंपायर है जिन्होंने कोलकाता के खिलाफ पिछले मुकाबले में रोहित शर्मा को गलत पगबधा आउट दिया था जिसके बाद रोहित ने इस फैसले पर अपनी नाराजगी जताई और उनके खिलाफ आईपीएल की तरफ से कार्रवाई भी गई। आईपीएल में इस साल आईसीसी पैनल के अंपायरों की संख्या और भी कम हो गई है और इस बार महज़ 4 अंपायर अंतराष्ट्रीय स्तर के हैं। जिनमें क्रिस जैफनी, नाइजल लॉंग, मारियस इरस्मस और एस रवि शामिल है। मुंबई ने इस मैच में हैदराबाद को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और हैदराबाद को पहली हार का सामना करना पड़ा।

IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Video: IPL: टॉप 5 'पनौती' खिलाड़ी, जिस टीम में गए उस टीम का हो गया बंटाधार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule