ताज़ा खबर
 

इमरान ताहिर वनडे क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, ये होगा आखिरी टूर्नामेंट

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 2019/20 सीजन के लिए स्पिनर इमरान ताहिर का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं किया है। ऐसे में ताहिर 31 जुलाई तक ही साउथ अफ्रीका की ओर से वनडे क्रिकेट खेल पाएंगे।

South Africa, leg-spinner, Imran Tahir, 50-over format, Cricket World Cup, 2019 World Cup, ODI, ODI Cricket, retirementवर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे इमरान ताहिर (File Photo)

साउथ अफ्रीका के अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इमरान ताहिर ने सोमवार को कहा कि वह इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि ताहिर साउथ अफ्रीका की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे। बता दें कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 2019/20 सीजन के लिए स्पिनर इमरान ताहिर का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं किया है। ऐसे में ताहिर 31 जुलाई तक ही साउथ अफ्रीका की ओर से वनडे क्रिकेट खेल पाएंगे।

इमरान ताहिर ने कहा, “मैं हमेशा से वर्ल्ड कप खेलना चाहता था। इस महान टीम के लिए खेल पाना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं और आगे बढ़ते हुए मैंने फैसला किया है कि मैं वर्ल्ड कप खत्म करूंगा, इसी वजह से मेरा कॉन्ट्रेक्ट उसके बाद तक का है। उसके बाद, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मुझे जाने देने का फैसला किया है और दूसरी लीगों में खेलने की अनुमति दी है लेकिन मैं साउथ अफ्रीका के लिए भी टी-20 क्रिकेट खेलता रहूंगा। मुझे लगता है कि मेरा पास काबिलियित है और मैं साउथ अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट में अहम भूमिका अदा कर सकता हूं।”

इसी महीने 40 साल के होने जा रहे ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रविवार को साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। गौरतलब है कि इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए 95 वनडे मैचों में 4.65 की औसत से 156 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 टेस्ट 37 टी-20 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है।

Next Stories
1 ICC Women’s ODI rankings: वनडे की नंबर वन गेंदबाज बनीं झूलन गोस्वामी
2 वर्ल्ड कप से पहले युवा खिलाड़ियों की इस तरह मदद कर रहे हैं धोनी-कोहली, सिराज ने किया खुलासा
3 पिता का सपना था बेटी इंजीनियर बने, कोमल ने क्रिकेट चुना; अब टीम इंडिया से खेलेंगी
यह पढ़ा क्या?
X