ताज़ा खबर
 

संसद में उठा ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन सुधारने का मुद्दा, नशीले पदार्थ की रोकथाम का रवि किशन ने किया जिक्र

भाजपा के रवि किशन ने नशीले पदार्थ का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार को इससे प्रभावित नौजवानों की काउंसिलिंग के लिए कदम उठाना चाहिए।

Author नई दिल्ली | Updated: June 26, 2019 4:53 PM
ravi kishanअभिनेता रवि किशन फोटो सोर्स-@ravikishann

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने बुधवार को कहा कि ओलंपिक खेलों में भारत का प्रदर्शन सुधारने के लिए हर स्तर पर प्रयास होना चाहिए और इस संदर्भ में सांसदों की समिति गठित की जानी चाहिए। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान रूड़ी ने कहा कि चीन की आबादी भारत से कुछ करोड़ ही ज्यादा है, लेकिन उसने ओलंपिक में 70 पदक जीते। ऐसे कई देश हैं जो आबादी में हमसे बहुत कम हैं, लेकिन ज्यादा पदक जीतते हैं। उन्होंने कहा कि अगले साल जापान में होने जा रहे ओलंपिक में भारत कैसे अच्छा प्रदर्शन करे, इसके लिए हम सभी को प्रयास करना चाहिए।

इसके लिए सांसदों को कोई समिति बननी चाहिए ताकि यह विचार किया जा सके कि किस तरह से खेलों की स्थिति को बेहतर बनाया जाएगा। भाजपा के रवि किशन ने नशीले पदार्थ का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार को इससे प्रभावित नौजवानों की काउंसिलिंग के लिए कदम उठाना चाहिए। द्रमुक की कनिमोझी ने तमिलनाडु के तुतुकुडी में पिछले साल पुलिस की गोलीबारी में 16 लोगों की मौत के मामले की सीबीआई जांच में कोई प्रगति नहीं होने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले में जल्द से जल्द न्याय होना चाहिए।

भाजपा के ही संजय सेठ ने रांची विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग की तो बसपा के रितेश पांडे और गिरीश चंद्र, तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, भाजपा के तापिर गाओ, निर्दलीय नवनीत कौर राणा तथा कई अन्य सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र के मुद्दे उठाए।
सदन में कुछ सदस्य पढ़कर मुद्दे उठा रहे थे । इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि नए सदस्य शून्यकाल में बिना पढ़े अपनी बात रखने की कोशिश करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC World Cup 2019: लगातार दो मैंचों में हार बाद बोले बेन, कहा- यह विश्व कप हमारा है
2 Pakistan vs New Zealand: पाक ने कीवियों को छह विकेट से हराया