scorecardresearch

ILT20: मुंबई इंडियंस की यूएई टीम के हेड कोच होंगे शेन बॉन्ड; पार्थिव पटेल, विनय कुमार और जेम्स फ्रैंकलिन को मिली यह जिम्मेदारी

एमआई अमीरात टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को कोच बनाया है। वहीं पार्थिव पटेल बैटिंग आर विनय कुमार गेंदबाजी और जेम्स फ्रैंकलिन को फील्डिंग कोच बनाया है।

ILT20: मुंबई इंडियंस की यूएई टीम के हेड कोच होंगे शेन बॉन्ड; पार्थिव पटेल, विनय कुमार और जेम्स फ्रैंकलिन को मिली यह जिम्मेदारी
शेन बॉन्ड को MI अमीरात टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। (फ़ाइल)

मुंबई इंडियंस ने शनिवार को न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को संयुक्त अरब अमीरात की इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) में अपनी एमआई अमीरात टीम का मुख्य कोच बनाने की घोषणा की। बॉन्ड इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच भी हैं। उनके साथ कोचिंग स्टाफ में पार्थिव पटेल (बल्लेबाजी कोच), विनय कुमार (गेंदबाजी कोच) और जेम्स फ्रैंकलिन (फील्डिंग कोच) होंगे।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह को फ्रेंचाइजी का जनरल मैनेजर नियुक्त किया गया है। 41 साल के बॉन्ड ने कहा, “नई टीम बनाना हमेशा रोमांचक होता है और मैं एमआई की विरासत को आगे बढ़ाने और अपने खिलाड़ियों को खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रेरित करने के लिए उत्सुक हूं।” जनवरी में शुरू होने वाला छह-टीमों की आईएलटी20 लीग खिलाड़ियों को पैसा देने के मामले में आईपीएल के बाद दूसरा सबसे आकर्षक टी 20 टूर्नामेंट होगा।

शेन बॉन्ड 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े और तब से टीम तब से 4 खिताब जीती है। उन्होंने गेंदबाजों को वैश्विक मंच पर अपनी क्षमता का एहसास कराने में मदद की है। रॉबिन सिंह 2010 में मुंबई इंडियंस की कोचिंग टीम में शामिल हुए और तब से टीम 5 आईपीएल और 2 चैंपियंस लीग का खिताब जीती है। फिलहाल रॉबिन यूएई क्रिकेट टीम के कोच हैं।

मुंबई इंडियंस से खेल चुके हैं पार्थिव और विनय

पार्थिव पटेल ने मुंबई इंडियंस की टीम से खेल चुके हैं और 2020 से टैलेंट स्काउटिंग टीम का हिस्सा हैं। विनय कुमार भी टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं। वह 2021 में स्काउटिंग टीम में शामिल हुए। पार्थिव और विनय दोनों 2015 और 2017 में खिताब जीतने के दौरान टीम का हिस्सा थे। फ्रैंकलिन भी टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

आकाश अंबानी का बयान

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के अध्यक्ष आकाश एम अंबानी ने मुंबई इंडियंस की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं शेन, रॉबिन, पार्थिव, विनय और जेम्स का एमआई अमीरात में उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करता हूं। विभिन्न समयों पर टीम का हिस्सा होने के कारण कोचिंग टीम मुंबई इंडियंस के अच्छे से वाकिफ है। मुझे यकीन है कि वे एमआई अमीरात को एक ऐसी टीम बनाने में सक्षम होंगे जो एमआई के प्रशंसकों को काफी पसंद आएगी।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट