scorecardresearch

‘हम करें तो … कैरेक्टर ढीला है,’ लार्ड्स में एक ही दिन में 17 विकेट गिरने पर भारतीय दिग्गज ने लिए ब्रिटिश मीडिया के मजे

वसीम जाफर ने ट्विटर पर लिखा, ‘लॉर्ड्स में जब एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं तो गेंदबाजों के कौशल की बात होती है। अहमदाबाद में जब एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं तो बात हालात की होती है।’

Wasim Jaffer British Media 17 Wickets fell in single day Lords

केन विलियमसन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। उसे वहां तीन मैच की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 2 जून से लार्ड्स में शुरू हो चुका है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, उसकी पूरी टीम 40 ओवर में महज 132 रन पर ढेर हो गई। यही नहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक इंग्लैंड ने भी 36 ओवर में 7 विकेट गंवा दिए थे और उसके खाते में 116 रन ही जुड़े थे। इस हिसाब से लार्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन कुल 17 विकेट गिरे। इसके बाद इंग्लिश मीडिया में गेंदबाजों की भूरि-भूरि प्रशंसा हुई। इस बीच, भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ऐसी ‘दोमुंही’ ब्रिटिश मीडिया को आईना दिखाया। उन्होंने इसके लिए ट्विटर का सहारा लिया।

वसीम जाफर ने ट्विटर पर एक मीम शेयर किया। इस मीम पर सलमान खान और जरीन खान की फिल्म ‘रेडी’ के गाने ‘कैरेक्टर ढीला’ के बोल ‘हम करें तो … कैरेक्टर ढीला है’ लिखे थे। इसके साथ ही वसीम जाफर ने लिखा, ‘लॉर्ड्स में जब एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं तो गेंदबाजों के कौशल की बात होती है। अहमदाबाद में जब एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं तो बात हालात की होती है।’ बता दें इंग्लैंड के भारत दौरे के समय ब्रिटिश मीडिया में अहमदाबाद की पिच को लेकर काफी अनाप-शनाप लिखा गया था। माइकल वॉन समेत इंग्लैंड के कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी पिच क्यूरेटर्स पर अंगुलियां उठाईं थीं।

मैच में पहले दिन के खेल की बात करें तो इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन 16 ओवर में 66 रन देकर 4 विकेट लिए। मैटी पॉट्स ने 9.2 ओवर में 4 मेडन फेंकते हुए सिर्फ 13 रन दिए और 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। स्टुअर्ड ब्राड और कप्तान बेन स्टोक्स ने भी एक-एक विकेट लिए।

वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 11 ओवर में 40, ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 15 और काइल जैमीसन ने 7 ओवर में 20 रन देकर 2-2 विकेट अपने नाम किए। कॉलिन डीग्रैंडहोम भी 24 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे।

न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डीग्रैंडहोम, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने क्रमशः 13, 14, 42, 26 और 14 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउले (43), एलेक्स लेस (25) और जो रूट (11) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X