ताज़ा खबर
 

‘मेरी चलती तो मैं बाबर आजम को बर्खास्त कर देता,’ इंग्लैंड से हारने पर शोएब अख्तर ने सुनाई खरी-खोटी; देखें Video

दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के दोनों लेग स्पिनर्स आदिल राशिद और मैट पर्किन्सन ने पाकिस्तान पर अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभाई।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 19, 2021 9:45 PM
पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड ने 45 रन से जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रहा। (सोर्स- ट्विटर/आईसीसी)

पाकिस्तान के बल्लेबाज इंग्लैंड के स्पिनर्स के सामने खुलकर खेलने में असफल रहे। नतीजा यह हुआ कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 45 रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही वह तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रहा। ऐसी हार पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी टीम और मैनेजमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी चलती तो वह कप्तान, टीम और पूरे मैनेजमेंट को बर्खास्त कर देते।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैंने आपको ट्वीट करके बता ही दिया था कि पाकिस्तान ने कितनी बड़ी गलती की है और क्यों गलती की है और पाकिस्तान ने इतना बड़ा ब्लंडर कैसे कर दिया। मैंने यह भी कहा था कि यदि मेरे हाथ में पावर होती तो मैं ऐसी टीम, उसके कप्तान और टीम मैनेजमेंट को बर्खास्त कर देता।’ उन्होंने कहा, ‘जब आपको पता है कि 232 रन बना के आ रहे हैं आप। आपकी बैटिंग इतनी अच्छी है। लेकिन बैटिंग विकेट के ऊपर आपका ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन। आप लोगों की अक्ल पर क्या मिट्टी पड़ गई है। आप आंखों से अंधे हो चुके हैं। क्या आपको नजर नहीं आ रहा।’

उन्होंने कहा, ‘इतना आसान विकेट है। ऐसी विकेट पर 200-250 रन बना लो। बाद में इंग्लैंड नहीं कर पाएगा, प्रेशर होता है स्कोरबोर्ड का। ऐसे ही चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। 92 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक आप ऐसी ही जीते हैं। लेकिन आपको समझ क्यों नहीं आ रहा है। आप इतने अक्ल के अंधे हैं। आप इतने बेवकूफ हो सकते हैं। आपने टॉस जीतने के बाद मुंह उठाकर दे दिया उन्हें बल्लेबाजी करने को। शुक्र करें कि जोस बटलर आउट हो गया। लियाम लिविंगस्टोन भी रन आउट हो गया।’

अख्तर ने कहा, ‘अगर वे दोनों होते तब आपके साथ क्या होता। टॉस जीतकर बॉलिंग चुनना बेवकूफी वाला फैसला है। ये लोग इतनी बार इंग्लैंड जा चुके हैं, लेकिन इन लोगों की अक्ल काम नहीं करती है। आपका दिमाग नहीं काम करता। आप क्या स्कूल के बच्चे हैं। सिर्फ टॉस जीतकर गलत फैसला करने के कारण अच्छी भली सीरीज आपके हाथ में आई थी और अब वह जा रही है। इस टॉस का आपको खामियाजा भुगतना पड़ेगा।’

दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के दोनों लेग स्पिनर्स आदिल राशिद (30 रन देकर दो) और मैट पर्किन्सन (25 रन देकर एक) ने पाकिस्तान पर अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभाई।

आदिल राशिद और मैट पर्किन्सन ने आठ ओवरों में केवल 55 रन दिए और तीन विकेट लिए। उन्हें ऑफ स्पिनर मोईन अली का भी अच्छा साथ मिला। मोईन अली ने 3 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट झटके. तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड की पारी का आकर्षण जोस बटलर की 59 रन की पारी रही। वह इयोन मोर्गन को विश्राम दिये जाने के कारण टीम की अगुवाई भी कर रहे थे। उनकी 39 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 38 और मोईन ने 36 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 51 रन खर्च किए। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। उसकी तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 37 और शादाब खान ने 22 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए। तीसरा टी20 मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Next Stories
1 श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर; IPL 2021 में भी खेलने पर भी खतरा मंडराया
2 हसीन जहां ने ड्रेस पर सवाल उठाने वालों को बताया समाज का वायरस, सरकार से की ऐसे लोगों के खिलाफ स्वच्छ अभियान चलाने की मांग
3 सचिन तेंदुलकर ने इरफान पठान से मंगाई थी बासी बिरयानी, पीयूष चावला को पड़ी थी भारतीय दिग्गज की मां से डांट
ये पढ़ा क्या?
X