साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता मैच तो बांग्लादेश से होगा भारत का सेमीफाइनल में मुकाबला - if india beat south africa in champions trophy 2017 India can face Bangladesh in semi-final - Jansatta
ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता मैच तो बांग्लादेश से होगा भारत का सेमीफाइनल में मुकाबला

बांग्लादेश ने गुरुवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मुकाबले में न्यूजीलैंड को हैरान करते हुए पांच विकेट से मात दी थी।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में इंग्लैंड ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से मात दी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट से भी बाहर हो चुका है। ग्रुप-ए से बांग्लादेश और इंग्लैंड सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। वहीं ग्रुप-बी में जो भारत-साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच करो या मरो का मैच खेला जाना है। इनमें से जो भी टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला ग्रुप-बी में दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम से होगा। वहीं बांग्लादेश को ग्रुप-बी की टॉप टीम से भिड़ना होगा। ऐसे में अगर रविवार को भारत साउथ अफ्रीका से जीतता है तो उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा। उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों का अगर मैच होता है तो भारत जीत का प्रबल दावेदार होगा।

बता दें कि कसी हुई गेंदबाजी के बाद के बाद शाकिब अल हसन (114) और महामुदुल्लाह (नाबाद 102) के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने गुरुवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मुकाबले में न्यूजीलैंड को हैरान करते हुए पांच विकेट से मात दी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बंग्लादेशी गेंदबाजों के आगे खुलकर नहीं खेल पाए और 266 रनों का ही लक्ष्य रख सके। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने बेहद खराब शुरुआत के बाद भी 47.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वहीं चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को भारत 7 विकेट से श्रीलंका से हार गया था। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (125) की बेहतरीन शतकीय पारी और रोहित शर्मा (78) तथा महेंद्र सिंह धोनी (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 321 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए विशाल टारगेट का पीछा करना था। मगर श्रीलंका ने अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर आठ गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत-साउथ अफ्रीका मैच में संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, अजिंक्य रहाणे।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, केशव महाराज, फरहान बेहरदीन, क्रिस मौरिस, वेन पार्नेल, अंदिले फेहुवलक्वायो, डवायन फ्रीटोरियस, कागिसो रबाडा।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App