ताज़ा खबर
 

ICC की इस बड़ी चूक से टी20 रैंकिंग में अब भी टॉप पर है पाकिस्तान

Men's T20I Team Rankings: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है।

ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पांचों मैचों में जीत हासिल की थी।

टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…

3 फरवरी : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

7 फरवरी : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी

10 फरवरी : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

16 फरवरी : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से शिकस्त दी

21 फरवरी : फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया के हाथों 19 रन से हारा

23 फरवरी को टी20 रैंकिंग। (Photo Courtesy: ICC)

बता दें कि एश्टन एगर (3/27) की गेंदबाजी और डी आर्सी शॉर्ट (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 21 फरवरी को न्यूजीलैंड को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मैच में 19 रनों से हरा दिया था। मैच का फैसला डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर हुआ। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया। यही नहीं, इस खिताबी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया, जिसकी घोषणा आधिकारिक रूप से 22 फरवरी को होनी थी। इसके 24 घंटे बाद भी आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कोई फेरबदल नहीं किया।

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने पांचों मैचों में जीत हासिल की, वहीं न्यूजीलैंड को पांच में से केवल एक मैच में जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है, वहीं आस्ट्रेलिया के एश्टन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App