ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने मैच के दौरान तोड़ा शीशा, जानिए क्या थी वजह…

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने उस वक्त टीम को संभाला, जिस समय वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 45 रन पर तीन झटके लग चुके थे और...

रॉवमैन पॉवैल। (Photo Courtesy: ICC)

आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर-2018 में 10 मार्च को हुए आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 52 रन से जीत दर्ज की। टीम के लिए जीत के हीरो रॉवमैन पॉवैल रहे, जिन्होंने सातवें नंबर पर आकर 100 गेंदों में 7 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने उस वक्त टीम को संभाला, जिस समय वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था। इस दौरान उनके छक्के से शीशा भी टूट गया, जिसपर उन्होंने मैच के बाद अपना साइन भी किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 45 रन पर तीन झटके लग चुके थे। इविन लुईस 9 रन बनाकर आउट हुए, जबकि क्रिस गेल महज 14 रन का ही योगदान दे सके।

सलामी बल्लेबाजों के जल्द आउट होने के बाद शिमरॉन ने टीम को संभालने की कोशिश की और 40 गेंदों में 36 रन बनाकर लेकिन उनके आउट होते ही मध्यक्रम लड़खड़ा गया। टीम 83 रन पर 5 विकेट खो चुकी थी। इस बीच जेसन होल्डर (54) ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। होल्डर और रॉवमैन पॉवैल के बीच 76 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूती दी और वेस्टइंडीज ने 8 विकेट खोकर 257 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से टीम मुर्थग ने सबसे अधिक 4, जबकि एंडी मैकब्रेन ने 2 शिकार किए। उनके अलावा बॉयड रैंकिन को 1 सफलता हासिल हुई।

देखें वीडियो…

मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को 5 रन पर ही विलियम पोर्टरफील्ड (0) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद पॉल स्ट्रीलिंग (18) और एंड्रू बालबिरनाई (9) भी खुछ खास नहीं कर सके।

शीर्षक्रम लड़खड़ाया, तो मध्यक्र मे एड जोयसे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 86 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 63 रन बनाए। उनका नील ओ ब्रायन (34) ने खासा साथ दिया। और केविन ओ ब्रायन ने भी 38 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन जीत 46.2 ओवर में महज 205 रन पर ही सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच और कैसरिक विलियम्स ने सबसे अधिक 4-4 विकेट लिए। उनके अलावा जेसन होल्डर को 2 सफलता हाथ लगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंस्‍टाग्राम पर 100वीं पोस्‍ट में दिनेश कार्तिक ने शेयर की फोटो, फैंस पूछ रहे एक ही सवाल
2 Sri Lanka vs Bangladesh T20 Highlights: बांग्लादेश ने 5 विकेट से जीता मैच, श्रीलंका की टीम को रोमांचक मुकाबले में दी मात
3 Sri Lanka vs Bangladesh T20: यहां देखें श्रीलंका बनाम बांग्लादेश टी20 मैच का टेलीकास्ट
ये पढ़ा क्या...
X