ताज़ा खबर
 

ICC World Cup: मुफ्त पास मांगने वालों से कैसे निपटते हैं विराट कोहली? देखें मजेदार VIDEO

ICC World Cup: भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ मैच एक निश्चित समय पर शुरू होगा और एक निश्चित समय पर खत्म होगा। आप अच्छा प्रदर्शन करें या ना करें यह जिंदगी भर चलने वाला नहीं है।’’

Virat Kohliभारतीय कप्तान विराट कोहली भारत-पाकिस्तान मैच के दबाव पर भी बोले। (AP Photo/Aijaz Rahi)

ICC World Cup में आज रविवार को सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दो चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसे लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस में उत्सुकता है और बड़ी संख्या में भारतीय दर्शक टीम की हौंसला अफजाई के लिए इंग्लैंड भी पहुंचे हैं। इसी बीच शनिवार को विराट कोहली ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने विराट से बड़ा ही मजेदार सवाल पूछा। दरअसल पत्रकार ने कोहली से सवाल किया कि वह मैच का टिकट पास मांगने वालों से कैसे निपटते हैं? इस पर कोहली ने मजेदार जवाब दिया।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि कोहली कह रहे हैं कि जब आप इस स्तर के टूर्नामेंट में खेलने आते हैं तो आपको पहले ही लोगों को मना कर देना चाहिए। विराट ने बताया कि उनके दोस्तों ने भी उनसे पूछा था कि ‘क्या हम आ जाएं’। कोहली ने कहा कि ‘मैंने उनसे बोल दिया कि मुझसे मत पूछो। अगर आना चाहते हो तो जरुर आओ, वर्ना सबके घर पर अच्छे टीवी हैं, वहीं बैठकर देखो।’ कोहली ने अपने जवाब में ये भी कहा कि अगर आप एक बार किसी को टिकट दे दें तो फिर बात फैल जाती है और फिर इसे 2 से 3 या 3 से 4 होने में देर नहीं लगती। कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों को सीमित पास मिलते हैं और यदि परिवार मैच देखने आ रहा है तो उसमें परिवार को भी एडजस्ट करना होता है। कोहली का कहना है कि मेरी कोशिश रहती है कि ज्यादा लोग पैसे ना मांगें।’ बीसीसीआई ने इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले को लेकर दबाव के सवाल पर कोहली ने कहा कि इस मैच को लेकर लोगों के जुनून के बारे में पता है लेकिन वह नहीं चाहते कि एक मुकाबले से किसी की सोच बदले। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ मैच एक निश्चित समय पर शुरू होगा और एक निश्चित समय पर खत्म होगा। आप अच्छा प्रदर्शन करें या ना करें यह जिंदगी भर चलने वाला नहीं है।’’ कोहली के लिए विश्व कप जीतना ज्यादा बड़ी बात है जो सबसे अधिक मायने रखता है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम कल अच्छा करें या नहीं, यह खत्म नहीं होगा। टूर्नामेंट आगे भी जारी रहेगा और हमारा ध्यान बड़े लक्ष्य पर रहना चाहिए। कोई भी व्यक्ति दूसरों की तुलना में अधिक दबाव नहीं लेता है।’’ कप्तान ने कहा, ‘‘ ग्यारह खिलाड़ी जिम्मेदारी साझा करते हैं। मौसम किसी के हाथ में नहीं है। हमें यह देखना होगा कि हमें खेलने कितना मौका मिल रहा है। हमें किसी भी स्थिति के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत है।’’

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-पाक का मुकाबला आज, देश को जीत की आस