ताज़ा खबर
 

ICC World Cup 2019: शोेएब अख्तर की बाबर को सलाह- “अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो”

ICC World Cup 2019: अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं।

Author नई दिल्ली | June 24, 2019 7:11 PM
ICC World Cup 2019, babr Azam, Virat Kohli,ICC World Cup 2019: शोएब अख्तर ने बाबर आजम को सलाह दी है।(फोटो- पीटीआई)

ICC World Cup 2019: आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान का प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा उतरता नजर नहीं आ रहा है।पाकिस्तान की टीम को पिछले 6 मुकाबले में सिर्फ दो मैच में ही जीत हासिल हुई है। भारत के सामने हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों ने टीम की काफी आलोचना की थी। इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम के बल्लेबाज बाबर आजम को एक नसीहत डे डाली है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली के प्रशंसक बाबर आजम को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए और भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना चाहिए।अख्तर ने कहा कि आजम पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे हैं।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह एक रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास अधिक शाट होने चाहिए।’’ अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bangladesh vs Afghanistan: शाकिब की फिरकी में उलझा अफगानिस्तान,62 रन से मिली मात
2 World Cup 2019: फैन्स तो बोले ही, सचिन तेंदुलकर ने भी धोनी-जाधव के स्लो पार्टनरशिप पर उठाए सवाल
3 वर्ल्ड कप : रनों के लिहाज से भारत की सबसे कम अंतर से जीत, शमी हैट्रिक लेने वाले नौवें गेंदबाज
ये पढ़ा क्या?
X