ताज़ा खबर
 

ICC Womens T20 World Cup Warm up Match: जहांआरा आलम ने 4 गेंद में झटके 2 विकेट, बांग्लादेश ने 5 रन से पाकिस्तान को हराया

ICC Womens T20 World Cup Warm up Match: जहांआरा आलम के अलावा बांग्लादेश की खादिजा तुल कुबरा ने भी शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 20, 2020 1:07 PM
बांग्लादेश की जहांआरा आलम ने 3.4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। (सोर्स- ट्विटर)

ICC Womens T20 World Cup Warm up Match: आईसीसी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। जी हां, वह गुरुवार यानी 20 फरवरी 2020 को वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तान की टीम को 5 रन के करीबी अंतर से हराने में सफल रही। बांग्लादेश की जीत में उसकी अनुभवी तेज गेंदबाज जहांआरा आलम ने अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 10 रन बनाने थे और उसके 2 विकेट गिरना शेष थे। बांग्लादेश की ओर से आखिरी ओवर जहांआरा आलम ने फेंका। उन्होंने 4 गेंद में ही पाकिस्तान के 2 विकेट झटककर अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी। 20वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान की आलिया रियाज दो रन लेने में सफल रहीं। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 5 गेंद पर 8 रन चाहिए थे। हालांकि, जहांआरा आलम उसकी राह में रोड़ा बन गईं।

जहांआरा आलम ने ओवर की दूसरी गेंद पर आलिया रियाज को बोल्ड कर दिया। आलिया रियाज की जगह डायना बेग क्रीज पर आईं। उन्होंने जहांआरा आलम की तीसरी गेंद पर 2 रन लेकर अपना खाता खोला। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 3 गेंद पर 6 रन की जरूरत थी। यह मुश्किल लक्ष्य था, लेकिन असंभव नहीं। हालांकि, जहांआरा आलम ने अगली ही गेंद पर इस लक्ष्य को पाकिस्तान के लिए असंभव बना दिया। उन्होंने अपनी चौथी गेंद पर डायना बेग को बोल्ड कर दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 रन से जीत हासिल कर ली।

जहांआरा आलम के अलावा बांग्लादेश की खादिजा तुल कुबरा ने भी शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.4 ओवर में 106 रन पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि आईसीसी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 21 फरवरी से खेले जाने हैं। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होना है। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से सिडनी के सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम पर खेला जाना है। आईसीसी वुमन्स टी20 वॉर्म-अप मुकाबलों की बात करें तो बांग्लादेश की यह पहली जीत है। वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहीं सभी 10 टीमों को 2-2 वॉर्म-अप मैच खेलने थे। बांग्लादेश का पहला वॉर्म-अप मैच थाइलैंड के साथ था, लेकिन वह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 PSL 2020 Match 1 Quetta Gladiators vs Islamabad United Playing 11: सरफराज अहमद ने चुनी गेंदबाजी, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
2 IND vs NZ 1st Test Match: न्यूजीलैंड में एक भारतीय ने रची टीम इंडिया को हराने की साजिश, जानिए कौन हैं एजाज पटेल
3 VIDEO: रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर दिए मैदान पर जल्द वापसी के संकेत, हरभजन सिंह ने कर दिया ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X