ताज़ा खबर
 

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल

ICC Women's T20 World Cup:टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया।

हरमनप्रीत कौर ने इस वर्ल्ड कप में कुल 26 रन ही बनाए हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

ICC Women’s T20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया। इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर थी। संयोग से जिस दिन फाइनल होगा उस दिन टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का जन्मदिन भी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 8 मार्च को मेलबर्न में आमने-सामने होंगी।

हरमनप्रीत का जन्म 8 मार्च 1989 को पंजाब के मोगा में हुआ था। भारतीय कप्तान फाइनल के दिन 31 साल की हो जाएंगी। आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में यह पहली बार होगा कि किसी कप्तान का जन्मदिन उसी दिन हो। आईसीसी के जितने भी टूर्नामेंट हैं चाहे वह वनडे वर्ल्ड कप हो या टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस टॉफी हो या फिर अंडर-9 वर्ल्ड कप हो। अब तक किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल के दिन कप्तान का जन्मदिन नहीं पड़ा है।

Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

कीरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, 500 टी20 खेलने और 10 हजार रन बनाने वाले बने पहले क्रिकेटर
हरमनप्रीत कौर फाइनल में बेहतर प्रदर्शन कर और ट्रॉफी उठाकर अपने जन्मदिन को खास बनाना चाहेंगी। वे इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं। हरमनप्रीत ने चार मैचों में क्रमश: 2, 8, 1 और 15 रन की पारी खेली है। भारतीय कप्तान के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 113 मैच में 2182 रन बनाए हैं। हरमनप्रीत के नाम एक शतक भी है। उनका बेस्ट स्कोर 103 रन है। हरमनप्रीत ने गेंदबाजी में 29 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारतीय टीम पहली बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अपने सभी मैच जीते हैं। उसने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया था। वहीं, चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की टीम छठी बार फाइनल खेलेगी। वह अब तक सिर्फ एक ही बार 2016 में खिताब जीतने से चूकी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 coronavirus updates: इटली में कोरोनावायरस का कहर, एक महीने तक फैंस नहीं देख पाएंगे कोई भी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट
2 Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया
3 कीरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, 500 टी20 खेलने और 10 हजार रन बनाने वाले बने पहले क्रिकेटर