ताज़ा खबर
 

भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर पर पुरस्कारों की बारिश, अब पंजाब सरकार ने दिया पुलिस बनने का ऑफर

विश्व कप मुकाबले में विरोधी टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बनाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत को अब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस में नौकरी का ऑफर दिया है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल में विरोधी टीम के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर। (फाइल फोटो)

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बेशक फाइन मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ महज नौ रन से हार गई हो लेकिन मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर की चर्चा आज देशभर में हो रही है। भारत के साथ पूरे विश्व में उनकी बल्लेबाजी की सराहना की जा रही है। विश्व कप मुकाबले में विरोधी टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बनाने वाली बल्लेबाज हरमनप्रीत को अब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस में नौकरी का ऑफर दिया है। ये खबर न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से है। बता दें कि रविवार (23 जुलाई, 2017) को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए थे। जबकि लक्ष्य के पीछा करने उतरी भारतीय टीम 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मैच में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 51 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए। वहीं पूरे टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम के लाजवाब प्रदर्शन की वजह से बीसीसीआई और भारतीय रेलवे की तरफ से उनपर पुरस्कारों की बारिश की गई। शनिवार (22 जुलाई, 2017) को बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को पचास-पचास लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की गई। वहीं (23 जुलाई, 2017) रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भारतीय रेलवे में नौकरी कर रही हर खिलाड़ी का प्रमोशन किए जाने की घोषणा की। वर्तमान में भारतीय टीम की दस खिलाड़ी भारतीय रेलवे में नौकरी करती हैं। इनमें कप्तान मिताली राज (जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बनाने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं) और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की दमदार पारी खेली) शामिल हैं। इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने भारतीय महिला टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को नकद पुरस्कार देने की भी घोषण भी की।

खबर के अनुसार रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि वो टीम इंडिया की खिलाड़ियों को रेलवे में प्रमोशन देंगे। वहीं रेलवे स्पोर्ट प्रमोशन बोर्ड की सेक्रेटरी ने कहा कि टीम की मौजूदा नीति के तहत हर खिलाड़ी को नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के अलावा भारतीय रेलवे में एकता बिष्ट, पूनम राउत, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, मोना मेश्राम, वेदा कृष्णमूर्ति, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत प्रवीन नौकरी करती हैं। इससे पहले शनिवार को बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को पचास-पचास लाख रुपए देने की घोषणा की थी। वहीं सपोर्ट स्टाफ को भी 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे। कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के चेयरमैन विनोद राय ने भी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मुबारकबाद दीं।

Punjab CM offers #HarmanPreetKaur a post in Punjab Police for stellar performance in #WWC17

Read @ANI_news story: https://t.co/ABaoohVCcQ pic.twitter.com/tNvX2FZB8t

— ANI Digital (@ani_digital) July 24, 2017

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App