ताज़ा खबर
 

पृथ्वी शॉ ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को नहीं होने दिया था आउट, जमकर तारीफ कर रहे लोग

Under 19 World Cup: 30 जनवरी को भारत के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तान का इस टूनार्मेंट में सबसे कम स्कोर रहा। आलम ये रहा कि पाक टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

पृथ्वी शॉ। (Photo Courtesy: ICC)

Under 19 World Cup: भारत ने 30 जनवरी को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 203 रनों से मात देते हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। जहां एक ओर टीम इंडिया ने मैच जीता वहीं दूसरी ओर कप्तान पृथ्वी शॉ ने दर्शकों का दिल जीत लिया। मैच के दौरान एक गेंद पर पाकिस्तानी बल्लेबाज के खिलाफ जमकर अपील हुई लेकिन पृथ्वी शॉ ने उन्हें आउट होने से बचा लिया।

ये वाकया पाकिस्तानी पारी के 20.2 ओवर मे घटा। उस वक्त विपक्षी टीम 7 विकेट खोकर 45 रन ही बना सकी थी। इसी दौरान रेयान की गेंद शमीम के बल्ले को छूती हुई विकेटकीपर के पीछे खड़े पृथ्वी शॉ के हाथों में चली गई। भारतीय खिलाड़ी विकेट मिलने का जश्न मनाने लगे लेकिन इसी बीच कप्तान पृथ्वी शॉ ने खेल भावना का परिचय देते हुए इशारा किया कि उन्हें संदेह है कि कैच साफ तौर पर लपका गया। मामला थर्ड अंपायर के पास भेजा गया। रिव्यू देखने पर पता लगा कि गेंद पृथ्वी शॉ के हाथों में जाने से पहले जमीन टच कर चुकी थी और बल्लेबाज सेफ रहा।

यहां देखें वीडियो…

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच शुभमन गिल के नाबाद 102 रनों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए। इस दौरान पृथ्वी शॉ (41) और मनजोत कालरा (47) ने अच्छी शुरुआत दी थी।

टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान कभी भी इस रेस में नहीं दिखी और लगातार विकेट खोती रही। भारतीय गेंदबाज शिवम मावी ने एक छोर से लगातार तीन ओवर मेडेन निकालते हुए पाकिस्तान पर दबाव बनाया। उसका पहला विकेट मुहम्मद जैद आलम के रूप में 10 के कुल स्कोर पर गिरा। पोरेल ने उन्हें अपना शिकार बनाया। तीन रन बाद ही पोरेल ने इमरान शाह (2) को पवेलियन भेज दिया।

"Bhuvneshwar kumar, Ishant sharma, RP Singh, Irfan pathan, india vs south africa, india vs south africa 2018, india vs south africa Live Score, Ind vs Sa Live Score, India vs South Africa Live, ind vs sa 2018, ind vs sa, india vs south africa test, Bhuvneshwar kumar- Nupur Nagar, Bhuvneshwar kumar holidays, Bhuvneshwar kumar and his wife, shikhar dhawan, ishant sharma

यहां से विकेट लगातार गिरते रहे। पाकिस्तान के लिए इस मैच में एक मात्र अच्छी बात साद खान और मूसा के बीच में नौवें विकेट के लिए हुई 20 रनों की साझेदारी रही, लेकिन यह साझेदारी काफी देर से आई और भारत की जीत को टालने में असफल रही। भारत की तरफ से पोरेल के अलावा शिवा सिंह और रयान पराग ने दो-दो विकेट लिए। रॉय और अभिषेक शर्मा को एक-एक सफलता मिली। ये पाकिस्तान का इस टूनार्मेंट में सबसे कम स्कोर है। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। उसके लिए सबसे ज्यादा 18 रन रोहेल नजीर ने बनाए। साद खान ने 15 और मुहम्मद मूसा ने 11 रनों का योगदान दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोच ने आईफोन का दिया था लालच, आज विश्व कप फाइनल तक पहुंच गए कमलेश नागरकोटी
2 IPL 2018: इस खिलाड़ी को टीम में शामिल ना कर पाने से निराश हैं KXIP की मालकिन प्रीति जिंटा
3 इस मैच में फिक्सिंग की जांच कर रही ICC, वीडियो में देखिए कैसे खिलाड़‍ियों ने गंवाए विकेट्स