ताज़ा खबर
 

ICC U-19 Cricket World Cup: ये हैं भविष्य के विराट कोहली, शिखर धवन और युवराज

कहते हैं पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। कुछ ऐसा ही इन खिलाड़ियों के साथ भी दिख रहा है...

इन युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन इनके उज्जवल भविष्य की झलक दिखलाता है।

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के चुनी गई टीम में भविष्य के विराट कोहली, शिखर धवन और युवराज सिंह जैसी प्रतिभा वाले युवा खिलाड़ी मौजूद हैं। इस बात का अंदाजा आप इनके प्रदर्शन से लगा सकते हैं। ये टूर्नामेंट 13 जनवरी 2018 से 3 फरवरी 2018 तक जारी रहेगा। इस टीम में पृथ्वी शॉ, शुभम गिल, राहुल चहर जैसे खिलाड़ी अभी से ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। कहते हैं पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। कुछ ऐसा ही इन खिलाड़ियों के साथ भी दिख रहा है। तो आइए, डालते हैं इनके अबतक के प्रदर्शन पर एक नजर…

पृथ्वी शॉ: ये खिलाड़ी उस वक्त सुर्खियों में आया जब स्कूल की तरफ से खेलते हुए 330 गेंदों में 546 रन बना दिए। पृथ्वी ने 9 फर्स्ट क्लास मैचों की 18 पारियों में 5 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 961 रन जुटाए। इस दौरान पृथ्वी ने 133 चौके जड़े। इस खिलाड़ी की निरंतरता विराट कोहली के समान अभी से ही नजर आती है।

HOT DEALS

शुभम गिल: इस युवा बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी मैचों की 4 इनिंग में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 245 रन बनाए हैं। इस दौरान 61.25 की एवरेज से शुभम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 129 रन रहा। शुभम में लंबी पारी खेलने की क्षमता नजर आती है। इनकी बल्लेबाजी टीम इंडिया के गब्बर से काफी हद तक मिलती-जुलती है।

राहुल चहर: इस स्पिन गेंदबाज को आईपीएल-2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से 3 मैच खेलने के मौके मिले थे, जिसमें राहुल ने 8.28 की बेहतरीन इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की। वहीं राहुल ने लिस्ट- ए के 6 मैचों में 8 शिकार किए। राहुल चहर लेगब्रेक गुगली के माहिर हैं।

कमलेश नगरकोटी: इस खिलाड़ी की तुलना हार्दिक पांड्या से की जा सकती है। कमलेश महज 17 साल की उम्र में अंडर-23 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। कमलेश ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी भी बखूबी करते हैं। इस खिलाड़ी ने लिस्ट- ए के 6 मैचों में 1 अर्धशतक जड़ा है, जबकि बात अगर गेंदबाजी की करें तो कमलेश 4.89 की इकॉनमी से 9 शिकार कर चुके हैं।

फोटो गैलरी:

हिमांशु राणा: हरियाणा के इस बल्लेबाज ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों की 26 पारियों में 792 रन बनाए। इस दौरान राणा ने 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े। वहीं 11 टी20 मुकाबलों में हिमांशु 172 रन बना चुके हैं। इस खिलाड़ी के पास 27 मैचों का अनुभव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App