ताज़ा खबर
 

खुशखबरीः ICC के 7 सदस्य बोर्ड को मिलेंगे एक करोड़ डॉलर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सात पूर्णकालिक सदस्य बोर्ड को अगले आठ साल तक एक करोड़ डॉलर का भुगतान करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली | November 26, 2015 1:31 AM
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सात पूर्णकालिक सदस्य बोर्ड को अगले आठ साल तक एक करोड़ डॉलर का भुगतान करने का फैसला किया है। यह टैस्ट क्रिकेट कोष का हिस्सा है जिसकी घोषणा पिछले साल तब की गई थी जब आइसीसी में बदलाव करते हुए बिग थ्री ( बीसीसीआई, ईसीबी और सीए ) ने इस पर नियंत्रण बना दिया था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, इन तीनों के अलावा बाकी पूर्णकालिक सदस्यों में से प्रत्येक बोर्ड को प्रतिवर्ष 12 लाख 50 डॉलर की धनराशि मिलेगी। इसकी शुरुआत जनवरी 2016 से होगी।

आइसीसी की योजना अपने पहले टैस्ट क्रिकेट कोष के छह लाख डॉलर के पहले भुगतान को जनवरी में करने की योजना है जबकि बाकी छह लाख 50 हजार डॉलर की धनराशि ‘सात छोटे बोर्ड’ को जुलाई में की जाएगी। इसी प्रारूप के अनुसार 2023 तक भुगतान किए जाने की संभावना है।
बोर्ड पहले ही 2023 तक द्विपक्षीय दौरे संबंधी समझौते कर चुके हैं और ऐसे में उनके पास इस भुगतान का उपयोग करके अपने टैस्ट कार्यक्रम को बढ़ाने के बहुत कम अवसर रहेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है, ऐसा लगता है कि इस धन का उपयोग घाटे में चलने वाले दौरों के लिए किया जाएगा। उदाहरण के लिए श्रीलंका क्रिकेट बिग थ्री और पाकिस्तान को छोड़कर बाकी सभी देशों के टैस्ट दौरे में नुकसान उठाता है।

Next Stories
1 Confirm- भारत-बांग्लादेश में होगा अंडर 19 फाइनल
2 BCCI ने सरकार से मांगी इंडिया पाक सीरीज पर अनुमति
3 सदन की कार्यवाही में आप की विधायक नहीं होंगी शामिल
ये पढ़ा क्या?
X