ताज़ा खबर
 

ICC Test Rankings: टॉप पर काबिज विराट को पछाड़ने के करीब केन विलियम्सन

टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में विलियम्सन के 915 अंक हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में खेली गई नाबाद 200 रनों की पारी के कारण कीवी कप्तान को 18 अंकों का फायदा हुआ है।

Author Published on: March 4, 2019 10:39 PM
केन विलियम्सन टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली के करीब पहुंच गए हैं (Source: Twitter/BLACKCAPS)

आईसीसी ने सोमवार को टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली के टॉप स्थान पर खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली के करीब पहुंच गए हैं। ताजा रैंकिंग में विलियम्सन के 915 अंक हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में खेली गई नाबाद 200 रनों की पारी के कारण कीवी कप्तान को 18 अंकों का फायदा हुआ है।

विलियम्सन द्वारा हासिल किए गए (915) रेटिंग अंक किसी भी कीवी क्रिकेटर द्वारा हासिल किए गए सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं। वहीं, रैंकिंग में टॉप पर काबिज कोहली के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 922 अंक हैं। दोनों के बीच महज सात अंकों का अंतर है। कोहली के लिए खतरे की बात यह है कि उन्हें अब जुलाई तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है जबकि विलियम्सन को बांग्लादेश के खिलाफ अभी दो टेस्ट मैच और खेलने हैं। अगर विलियम्सन बांग्लादेश के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों में अपना यही प्रदर्शन जारी रखते हैं तो कोहली पहले स्थान से दूसरे स्थान पर खिसक सकते हैं।

विराट के अलावा भारत के चेतेश्वर पुजारा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। हेनरी निकोलस दो स्थान नीचे खिसक कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रैंट बोल्ट को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह आठवें स्थान पर आ गए हैं। टिम साउदी नौवें स्थान पर बने हुए हैं। भारत के रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर हैं। नील वेग्नर तीन स्थान की छलांग के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस काबिज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: फुटबॉल मैच के दौरान हुई खिलाड़ी की मौत
2 पाकिस्तान सुपर लीग को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान नहीं जाएंगे एबी डिविलियर्स
3 क्रिकेट फैंस के लिए आई खुशखबरी, 2022 एशियन गेम्स में क्रिकेट को किया गया शामिल
ये पढ़ा क्या?
X