ताज़ा खबर
 

ICC Rankings: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा; ऋषभ पंत-चेतेश्वर पुजारा ने लगाई छलांग, हनुमा विहारी-रविचंद्रन अश्विन का भी फायदा

तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले चेतेश्वर पुजारा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं, जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 12, 2021 3:57 PM
Steve Smith Virat Kohli Cheteshwar Pujara Rishabh Pantस्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट से हटने का विराट कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने उन्हें पछाड़ दिया है। भारतीय किकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए।

वहीं, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 19 स्थान की छलांग लगाई है। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी दो पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर आ गए हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जुझारू पारी खेलने वाले हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के 870 अंक हैं। वह पितृत्व अवकाश के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए। उनकी पत्नी अनुष्का ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया।

स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाए थे। टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। केन विलियमसन के 919 अंक हैं। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की पारी खेली थी। वह आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले पहले कीवी (न्यूजीलैंड) क्रिकेटर भी बन गए हैं।

तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले चेतेश्वर पुजारा आठवें स्थान पर हैं, जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऋषभ पंत ने सिडनी टेस्ट में 36 और 97 रन की पारियां खेली। इनके दम पर वह 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गए। हनुमा विहारी 52वें , शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें स्थान पर हैं।

हालांकि, गेंदबाजी में अश्विन को नुकसान हुआ है। आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में ऑफ स्पिनर अश्विन दो पायदान गिरकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह एक पायदान नीचे दसवें स्थान पर हैं। पैट कमिंस इस सूची में शीर्ष पर हैं। उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जेट स्की करते हुए लग गई थी आग, भारतीय स्पिनर की जा सकती थी जान; रोहित शर्मा ने सुनाई थी दिल दहलाने वाली कहानी
2 डेविड वार्नर ने मोहम्मद सिराज से मांगी माफी, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इंडियन पेसर को कहा था ‘मंकी’
3 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बहाए ‘घड़ियाली आंसू,’ कहा- दबाव के कारण स्लेजिंग की, माफी मांगता हूं
कृषि कानून विवाद
X