ताज़ा खबर
 

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, टॉप-10 में शामिल; अश्विन तीसरे पायदान पर पहुंचे

रोहित के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज अच्छी रही है। उन्होंने 66, नाबाद 25, 161, 26, 6 और 12 रन की पारी खेली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में 44 और सिडनी में 52 रनों की पारी खेली थी।

ICC Test Rankings, Rohit Sharma, Test Rankings, ICC Rankings, Ashwinरोहित शर्मा ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थानों की छलांग लगाई है। (सोर्स – BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उन्होंने छह स्थानों की छलांग लगाई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रविवार (28 फरवरी) को ताजा रैंकिंग जारी की है। इसमें रोहित टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वे पहली बार आठवें स्थान पर पहुंचे हैं। दूसरी ओर, गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। वे तीसरे पायदान पहुंचने में सफल रहे।

रोहित के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज अच्छी रही है। उन्होंने 66, नाबाद 25, 161, 26, 6 और 12 रन की पारी खेली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में 44 और सिडनी में 52 रनों की पारी खेली थी। रोहित 2019 में पहली बार टेस्ट ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किए थे। उससे पहले वो नीचले क्रम पर खेलते थे। दूसरी ओर, टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को नुकसान हुआ है। वे दो स्थान नीचे खिसकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा से आगे सिर्फ कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली 836 रेटिंग पॉइंट के साथ पांचवें नंबर पर हैं। रोहित के 742 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे, मार्नस लाबुशेन तीसरे और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट चौथे पायदान पर हैं। टॉप-10 में कोहली से नीचे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (छठे स्थान), न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स (सातवें), रोहित (आठवें), ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (नौवें) और पुजारा (दसवें) हैं।

गेंदबाजों में अश्विन टॉप-10 में शामिल इकलौते स्पिनर हैं। उन्हें चार स्थानों का फायदा हुआ है। वे तीसरे नंबर पर पहुंच गए। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट में 13 विकेट लिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक वे 24 विकेट ले चुके हैं। चेन्नई में दूसरे और अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल को 30 स्थानो का फायदा हुआ। वे 38वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए ये सीरीज अच्छी नहीं रही है। उन्हें तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। वे छठे पायदान पर खिसक गए हैं।

Next Stories
1 Vijay Hazare Trophy: कोलकाता नाइटराइडर्स के नए बल्लेबाज ने पंजाब के गेंदबाजों को धोया, दोहरे शतक से चूके
2 हल चलाते किसान की फोटो पोस्ट कर माइकल वॉन ने उड़ाया नरेंद्र मोदी स्टेडियम का मजाक, लोगों ने सुनाई खरी-खोटी
3 बाबर आजम ने गेंदबाजों को कूटा, शाहिद अफरीदी की मुल्तान सुल्तान्स हारी; सानिया मिर्जा के पति की टीम टॉप पर पहुंची
ये पढ़ा क्या?
X