ताज़ा खबर
 

रविंद्र जडेजा-रविचंद्रन अश्विन के दम पर ICC टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत का जलवा, विराट कोहली के करीब पहुंचे रोहित शर्मा

रविंद्र जडेजा ने इस साल की शुरुआत में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान हाथ में चोट लगने के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने से भी चूक गए थे।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 9, 2021 10:28 PM
आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली पांचवें और रोहित और ऋषभ पंत संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं।

रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के दम पर आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत का जलवा बरकरार है। बुधवार यानी 9 जून 2021 को जारी ताजा रैंकिंग में रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुए ऑलराउंडर्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जडेजा अब वेस्टइंडीज के स्टार जेसन होल्डर से पीछे हैं।

जेसन होल्डर ऑलराउंडर्स रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर्स रैंकिंग के टॉप-5 में दो भारतीय हैं। अश्विन चौथे नंबर पर बरकरार हैं। रविंद्र जडेजा ने इस साल की शुरुआत में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान हाथ में चोट लगने के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने से भी चूक गए थे।

इस बीच, आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा, भारतीय कप्तान विराट कोहली के और करीब पहुंच गए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को पछाड़कर ऋषभ पंत के साथ संयुक्त छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके और ऋषभ पंत के रेटिंग अंक बराबर हैं।

विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के लिए पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले डेवोन कॉनवे 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं।

कॉनवे ने 447 अंक लेकर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में प्रवेश किया है। डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ओवरऑल बात करें तो इस मामले में कॉनवे दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं। कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्टमें 347 गेंद में 200 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली 814 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उनसे एक पायदान ऊपर हैं। पंत और रोहित एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर हैं। दोनों के 747-747 रेटिंग अंक हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। शीर्ष दस में अश्विन अकेले भारतीय हैं।

Next Stories
1 WTC Final 2021: युवराज सिंह ने रोहित शर्मा-शुभमन गिल को दी विशेष सलाह, बताया ड्यूक बॉल से निपटने का उपाय
2 बुरे फंसे KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन और RR के विकेटकीपर जोस बटलर, ईसीबी बोर्ड ने उठाया यह कदम
3 स्मृति मंधाना ने Insta पर बताया अपना सीक्रेट टैलेंट, गायब होने की शक्ति मिलने पर उठाएंगी यह कदम; देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X