ताज़ा खबर
 

Icc Test Rankings: जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की जबरदस्त वापसी, मयंक अग्रवाल टॉप-10 से हुए बाहर

Icc Test Rankings: इस साल टीम इंडिया केवल एक ही टेस्ट सीरीज खेली है और उसमें भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड दो टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हरा दिया। हालांकि, इस सीरीज में हारने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Icc Test Rankings: टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए यह साल अब तक अच्छा नहीं रहा है। इस साल टीम इंडिया केवल एक ही टेस्ट सीरीज खेली है और उसमें भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड दो टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हरा दिया। हालांकि, इस सीरीज में हारने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। टीम इंडिया रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। उसके 116 रेटिंग पॉइंट हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 110 पॉइंट के साथ दूसरे और 108 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

बल्लेबाजों की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट में सिर्फ 38 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल, भारत के पृथ्वी शॉ और सीरीज में डेब्यू करने वाले कायेल जैमिसन को बड़ा फायदा हुआ है। ब्लंडेल 27 पायदान ऊपर चढ़कर 46वें नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने चार पारियों में 117 रन बनाए थे। पृथ्वी को 17 स्थानों का फायदा हुआ। वे 76वें नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने क्राइस्टचर्च टेस्ट में अर्धशतक लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। उनके कोहली से 25 रेटिंग पॉइंट ज्यादा है। स्मिथ के साथी मार्नश लबुशेन तीसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया। विलियमसन चौथे स्थान पर खिसक गए। भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ। वे टॉप-10 से बाहर हो गए। मयंक एक स्थान गिरकर 11वें पायदान पर पहुंच गए। उनके स्थान पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहुंच गए।

गेंदबाजों में टिम साउदी टॉप-5 में शामिल हो गए। वे दो स्थान ऊपर चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने टॉप-10 में वापसी की। दोनों को चार-चार स्थानों का फायदा हुआ। बुमराह 7वें और बोल्ट 9वें स्थान पर पहुंच गए। जैमिसन 80 से 43वें स्थान पर पहुंच गए। जैमिसन को ऑलरांडर की रैंकिंग में भी फायदा हुआ। वे 26 स्थानों की छलांग के साथ 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार कोई सीरीज हारी है। इससे पहले उसने वेस्टइंडीज (2-0) और दक्षिण अफ्रीका (3-0) को टेस्ट सीरीज में हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लिश चुनौती, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका
2 ICC Women’s T20 World Cup: थाईलैंड की महिलाओं ने पाकिस्तान को जमकर धोया, टी20 में बनाया नया रिकॉर्ड
3 IPL 2020: सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी को किया KISS, VIDEO देख फैंस बोले- इसी प्यार के लिए सुपरकिंग्स के साथ हैं