ताज़ा खबर
 

ICC Test Ranking: बॉल टैंपरिंग विवाद के बावजूद टॉप पर कायम स्टीवन स्मिथ, जानिए किस स्थान पर हैं भारतीय दिग्गज

बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ अभी भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली...

Author July 15, 2018 5:12 PM
स्टीव स्मिथ। (Photo Courtesy: ICC)

श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आईसीसी की ओर से रविवार को जारी बल्लेबाजों और गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। करुणारत्ने और होल्डर ने शनिवार को अपनी-अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। होल्डर (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने अपने घर में बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 166 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली। 2014 के बाद से पहली बार वेस्टइंडीज ने अपने घर में सीरीज जीती है।

होल्डर ने मैच में 103 रन देकर कुल 11 विकेट हासिल किए जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत होल्डर अब नौ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर गेंदबाजों की सूची में 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के करुणारत्ने ने दक्षिण अफ्रीका पर श्रीलंका की 278 रन की जीत में अहम योगदान दिया था। उन्होंने मैच की पहली पारी में 158 और दूसरी पारी में 60 रन बनाए थे। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत अब वह 21 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 10 नंबर पर पहुंच गए हैं।

बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ अभी भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के केगिसो रबादा पहले, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे और भारत के रवींद्र जडेजा तीसरे नंबर पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सारीज 2-0 से जीतने के बाद वेस्टइंडीज अब टेस्ट टीम रैंकिंग में आठवें नंबर पर पहुंच गई है जबकि बांग्लादेश की टीम नौवें नंबर पर खिसक गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App