ताज़ा खबर
 

ICC Test Bowlers, Batsman Rankings 2019: जसप्रीत बुमराह पहली बार आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में, लगाई 9 स्थान की छलांग

ICC Test Bowlers, Batsman Rankings 2019 : बुमराह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं। अब वे 7वें नंबर पर हैं। इससे पहले वे 16वें नंबर पर थे। बुमराह के अब 774 रेटिंग अंक हैं। बुमराह वनडे रैंकिंग में पहले से ही नंबर वन पर हैं।

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने पूरे किए 50 विकेट (फोटो सोर्स-BCCI )

ICC Test Bowlers, Batsman Rankings 2019: जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। वे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष-10 में पहुंच गए हैं। बुमराह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं। अब वे 7वें नंबर पर हैं। इससे पहले वे 16वें नंबर पर थे। बुमराह के अब 774 रेटिंग अंक हैं। बुमराह वनडे रैंकिंग में पहले से ही नंबर वन पर हैं।

बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की चौथी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए थे। उन्होंने टेस्ट करियर में चौथी बार पारी में 5 विकेट लिए थे। वे दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच में किसी पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज भी बन गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में एक अन्य भारतीय रविंद्र जडेजा भी शामिल हैं। वे 10वें नंबर पर हैं। उनके 763 रेटिंग अंक हैं। बुमराह के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रहाणे ने पहली पारी में 81 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया था।

बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। उनके 910 रेटिंग अंक हैं। उन्हें दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से कड़ी टक्कर मिल रही है। स्मिथ के 904 रेटिंग अंक हैं।

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहली बार शीर्ष-15 में पहुंचे हैं। वहीं ऑलराउंडर रैंकिंग में वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में पहले वे चौथे नंबर पर थे।

Next Stories
1 दिवंगत मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने की कामना कर बुरे फंसे सौरव गांगुली, यूजर्स बोले- हरियाणा के मामले में सहवाग से लो राय
2 एंडी रॉबर्ट्स को जसप्रीत बुमराह में दिखती है इन दो दिग्गजों की झलक, कहा- वही कर सकता है ऐसी गेंदबाजी
3 अब अरुण जेटली स्टेडियम कहलाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला मैदान, डीडीसीए ने लिया फैसला
ये पढ़ा क्या?
X