ताज़ा खबर
 

आईसीसी रैंकिंग: विराट कोहली की शीर्ष-5 में वापसी, खराब फॉर्म के बावजूद राहुल अपनी जगह पर कायम

गेंदबाजों में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर दो पायदान के लाभ से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (14 पायदान के फायदे से 27वें स्थान) और भुवनेश्वर कुमार (सात पायदान के लाभ से 45वें स्थान पर) को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 17, 2021 9:34 PM
Virat Kohli and KL Rahul Ahmedabad ICC Rankingsविराट कोहली टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें और केएल राहुल चौथे नंबर पर हैं। (सोर्स- रायटर्स)

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं। विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में पहले शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज रह चुके हैं। वह वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ है।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 में क्रमश: 73 और 77 रन की पारी खेली थी। इससे उन्हें 47 रेटिंग अंक मिले। विराट के कुल 744 रेटिंग अंक हो गए हैं और वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए। केएल राहुल (लोकेश राहुल) टी20 सीरीज में तीन मैचों में असफलताओं के बावजूद चौथे स्थान पर बने हुए हैं। उनके 771 रेटिंग अंक हैं। श्रेयस अय्यर 32 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि ऋषभ पंत को 30 पायदान का फायदा हुआ। इससे वह 80वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।

गेंदबाजों में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर दो पायदान के लाभ से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (14 पायदान के फायदे से 27वें स्थान) और भुवनेश्वर कुमार (सात पायदान के लाभ से 45वें स्थान पर) को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। जोस बटलर की भी शीर्ष 20 में वापसी हुई है। उन्होंने तीसरे टी20 में नाबाद 83 रन की मैच में जीत दिलाने वाली पारी खेली थी।

तीसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन के कारण जोस बटलर पांच पायदान के फायदे से 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। वह अक्टूबर 2018 में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान से केवल दो कदम दूर हैं। जॉनी बेयरस्टो दो पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए। इसमें टीम के साथी डेविड मलान शीर्ष पर काबिज हैं।

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी चार पायदान के लाभ से 24वें नंबर पर पहुंच गए। तेज गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर 43 स्थान के फायदे के साथ 34वें और मार्क वुड 59 स्थान के लाभ के साथ 39वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन को भी 41 स्थान का फायदा हुआ है। वह 74वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Next Stories
1 India Legends vs West Indies Legends: फाइनल में पहुंची इंडिया लीजेंड्स की टीम, वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से हराया
2 ड्वेन स्मिथ ने पहले झटके 2 विकेट, फिर 29 गेंद में ठोकी फिफ्टी, सेमीफाइनल में पहुंची टीम; अब सचिन ब्रिगेड से भिड़ंत
3 IND vs ENG: करो या मरो के मुकाबले में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत, यह भारतीय ऑलराउंडर कर सकता है डेब्यू
आज का राशिफल
X