scorecardresearch

भारत v/s पाकिस्तान मुक़ाबला इस दिन खेला जाएगा, ICC ने जारी किया टी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल

आईसीसी ने टी 20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। यह वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में खेला जाएगा और इसका आयोजन भारत करेगा।

ICC Mens T20 World Cup India vs Pakistan1
भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 महीने बाद किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आमने-सामने होंगी। (सोर्स- ट्विटर)

करीब 6 साल के लंबे अंतराल के बाद टी20 वर्ल्ड कप इस साल खेला जाएगा। मगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ी घोषणा की। आईसीसी ने इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। यह वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में खेला जाएगा और इसका आयोजन भारत करेगा।

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप की घोषणा पहले ही कर चुका है। भारत ग्रुप-2 में है, जहां लीग राउंड में उसका मुकाबला पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से होना है। भारत और पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुक़ाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के सभी मैच ओमान, अबुधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के मैच से होगी।

17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आठ देशों की क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाएगा। इसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी शामिल है। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

राउंड 1 मैच 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप में शीर्ष दो टीमें 23 अक्टूबर से टूर्नामेंट के सुपर 12 में आगे बढ़ेंगी। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होने वाला था, लेकिन कोरोना की स्थिति के कारण आईसीसी ने इसे यूएई में स्थानांतरित कर दिया। मगर भारत इस टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X