ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलन के कारण मोहाली में नहीं होंगे T20 वर्ल्ड कप के मैच? 13 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

बीसीसीआई ने आईसीसी को नौ स्टेडियम में 2021 मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के मैच आयोजित कराने का प्रस्ताव दिया है। इनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई के स्टेडियम शामिल हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 20, 2021 10:15 PM
T20 World Cup ICC BCCI EspnCricinfoईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल 13 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। (सोर्स- ट्विटर)

इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल13 नवंबर को होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर में यह दावा किया गया है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में 14 नवंबर 2021 को टूर्नामेंट का फाइनल होने की बात कही गई थी। 13 नवंबर को शनिवार और 14 नवंबर को रविवार है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी को नौ स्टेडियम में 2021 मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के मैच आयोजित कराने का प्रस्ताव दिया है। इन नौ मैदानों में नरेंद्र मोदी स्टेडियम (अहमदाबाद, गुजरात), एमए चिन्नास्वामी (बेंगलुरु, कर्नाटक), एमए चिदंबरम (चेन्नई, तमिलनाडु), अरुण जेटली स्टेडियम (दिल्ली), हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम (धर्मशाला), राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (हैदराबाद, तेलंगाना), ईडन गार्डंस (कोलकाता, पश्चिम बंगाल), भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (लखनऊ, उत्तर प्रदेश) और वानखेड़े स्टेडियम (मुंबई, महाराष्ट्र) शामिल हैं। ये स्टेडियम जिन राज्यों में स्थित है उनमें से 4 राज्यों में भाजपा की सरकार है।

बीसीसीआई ने जिन मैदानों पर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के मैच कराने का प्रस्ताव भेजे हैं उनमें मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम शामिल नहीं है। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस मैदान पर एक भी मैच नहीं रखा गया है। खास यह है कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम आईपीएल की फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड है।

बीसीसीआई ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को आईपीएल का वेन्यू नहीं बनाने के पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया था। हालांकि, तब मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाए गए थे कि किसान आंदोलन के कारण किसी टकराव की स्थिति से बचने के लिए उसने ऐसा कदम उठाया है। अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी संभवतः उसने इसी वजह से मोहाली में कोई मैच रखने का फैसला किया होगा।

खबर के मुताबिक, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 16 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। यह टूर्नामेंट अक्टूबर और नवंबर के बीच खेला जाना है। टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। आईसीसी ने कुछ शहरों का दौरा किया है, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते उसे अपने विशेषज्ञों को भारत भेजने में समस्या पेश आ रही है। माना जा रहा है कि आईसीसी विशेषज्ञों का एक दल 26 अप्रैल को भारत आ सकता है।

आईसीसी की आईपीएल 2021 पर भी नजर है। बीसीसीआई अगर यह टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित कर लेता है तो टी0 वर्ल्ड कप के लिए उसका दावा और मजबूत हो जाएगा। बीसीसीआई IPL 2021 का आयोजन 6 शहरों में कर रहा है। इसके तहत एक समय में दो शहर में मैच हो रहे हैं। इसके लिए आठों टीमों को दो हिस्सों में बांटकर दो शहरों में रखा गया है।

Next Stories
1 IPL 2021, DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स 10 साल बाद चेन्नई में जीती, मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया
2 ‘पिता के पास पैसे नहीं थे, इसलिए मैं अपने दादा-दादी के साथ रहता था,’ रोहित शर्मा ने सुनाई थी संघर्ष की कहानी
3 IPL 2021 DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची ऋषभ पंत की टीम
यह पढ़ा क्या?
X