ताज़ा खबर
 

आईसीसी ने खारिज की T20 वर्ल्ड कप टलने की अटकलें, कहा- ऑस्ट्रेलिया में आयोजन की चल रही तैयारियां

आईसीसी प्रवक्ता के बयान से यह साफ हो गया है कि आईसीसी ने यदि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला नहीं लिया तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन को निश्चित तौर पर रद्द करना पड़ेगा।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 27, 2020 4:35 PM

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उन अटकलें को सिरे से खारिज कर दिया है, जिनमें कोरोनावायरस के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने की बात कही जा रही थी। आईसीसी (ICC) के प्रवक्ता ने 27 मई को कहा कि वैश्विक क्रिकेट गवर्निंग बॉडी ने इस संबंध में अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में तय योजना के मुताबिक होगा।

इससे पहले आईसीसी सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई थी कि काउंसिल की 28 मई को होने वाली बैठक के बाद टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का ऐलान किया जा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने से अक्टूबर-नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए विंडो मिल सकती थी। कई पूर्व दिग्गज भी टी20 वर्ल्ड कप को टालने की बात कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी ऐसी ही आशंका जताई थी।

एएनआई ने आईसीसी के प्रवक्ता के हवाले से बताया, ICC ने T20 विश्व कप को टालने का फैसला नहीं लिया है। योजना के अनुसार इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजन के लिए तैयारी चल रही है। यह विषय कल (28 मई 2020) को ICC बोर्ड की बैठक के एजेंडे में है और तय समय पर फैसला लिया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 अप्रैल को ऐलान किया था कि कोरोनावायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जाता है।

आईसीसी प्रवक्ता के बयान से यह साफ हो गया है कि आईसीसी ने यदि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने का फैसला नहीं लिया तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन को निश्चित तौर पर रद्द करना पड़ेगा। दरअसल, आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर की ही विंडो निकल रही है। वहीं, 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना प्रस्तावित है। जाहिर है कोरोनावायरस के कारण दर्शक किसी एक टूर्नामेंट से वंचित रह सकते हैं।

Next Stories
1 Vincy Premier T10 League 2020, SPB vs LSH Playing 11: ब्रेकर्स किसका थामेंगे हाथ, हाइकर्स किसे करेंगे बाहर; ये है दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन
2 लॉकडाउन में 16 साल के अमित कुट्टी ने जीती eRacing Series, नारायण कार्तिकेयन से मिला असली ट्रैक पर कार दौड़ाने का मौका
3 बीसीसीआई खो सकता है 2021 वर्ल्ड कप की मेजबानी, कर मामले को लेकर ICC ने बोर्ड को चेताया
ये पढ़ा क्या?
X