ताज़ा खबर
 

ICC T20 Ranking: विराट कोहली शीर्ष पर, शिखर धवन-युजवेंद्र चहल ने भी लगाई छलांग

T20 Ranking: भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढकर 26वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल 30वें स्थान पर पहुंच गए।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद विजेता ट्रॉफी के साथ भारतीय कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। कोहली ने टी20 श्रृंखला में 104 रन बनाए। उन्हें इस प्रदर्शन से 13 अंक मिले और अब दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच से वह 40 अंक आगे है। रोहित ने तीन मैचों में 93 और धवन ने 87 रन बनाये। रोहित तीन पायदान चढकर 21वें और धवन 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर हैं।

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढकर 26वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गए। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल 17 पायदान चढकर 62वें स्थान पर है।

टीम रैंकिंग में भारत को तीन अंक का फायदा हुआ है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर वह इंग्लैंड के बाद पांचवें स्थान पर ही है। न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान पाकिस्तान को गंवा दिया है। न्यूजीलैंड के अब 125 से 120 अंक हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान के 124 अंक हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढ़ी पांच पायदान चढकर कैरियर में पहली बार शीर्ष दस में आ गए। वहीं ट्रेंट बोल्ट कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। टिम साउदी पांच पायदान चढकर 81वें स्थान पर है जबकि बल्लेबाज कोलिन मुनरो चार पायदान चढकर 12वें स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App