ताज़ा खबर
 

ICC T20 रैंकिंग: महज दो अंक से रोहित को पछाड़ आगे निकला यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में कुलदीप यादव को एक पायदान का फायदा हुआ है । कुलदीप यादव इसी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे।

Author February 11, 2019 4:35 PM
भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा।(फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से काफी नाम कमाया है। कुलदीप के प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें 2019 विश्वकप में खिलाए जाने तक की भी चर्चा है। अपने दमदार प्रदर्शन के चलते कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके कुलदीप यादव ने एक और कारनामा किया है। कुलदीप ने अपने आईसीसी टी20 रैंकिग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल कर ली है। आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में कुलदीप यादव को एक पायदान का फायदा हुआ है। कुलदीप यादव इसी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे।कुलदीप यादव अब टी20 रैंकिंग में अफगानिस्तान के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान से एक एक पायदान पीछे हैं। राशिद रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं।पहले दो टी20 में युजवेंद्र चहल के सफल नहीं होने के चलते तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने कुलदीप यादव को मौका दिया था। कुलदीप ने मौके को भुनाते हुए न्यूजीलैंड के ओपनर टीम सेईफर्ट और कॉलिन मुनरो को अपना शिकार बनाया था।

बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो भारत की तरफ से भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त छलांग लगाई है।टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा को तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ताजा जारी आंकड़ों के मुताबिक रोहित शर्मा के अंक 698 हैं जबकि पाकिस्तान के क्रिकेटर फखर जमां के 700 अंक हैं। महज दो अंक के फासले से रोहित शर्मा सातवें स्थान पर हैं जबकि फखर जमां छठे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा भारत की तरफ से टॉप स्कोरर थे। उन्होंने तीन मैच में कुल 89 रन बनाए थे। रोहित शर्मा के लिए अलावा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने को भी एक पायदान का फायदा हुआ। वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

धवन ने इस टी20 सीरीज में कुल 64 रन बनाए थे। बैटिंग में शीर्ष रैंकिंग की बात करें तो इस स्थान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम कायम हैं।हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को भी स्पिन गेंदबाजी की रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 3 पायदान ऊपर चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 58वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि विराट कोहली के छुट्टी पर जाने के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभाल रहे थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी मुकाबले में भारत को चार रन से हार का सामना करना पड़ा था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App