केएल राहुल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे, 2 महीने से नहीं खेला है एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच (808) भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (801) चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। बल्लेबाजों की सूची में भारत से केवल राहुल और कोहली ही शीर्ष 10 में शामिल हैं।

KL RAHUL ICC RANKING T20RANKINGS
केएल राहुल आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट टीम के भरोसेमंद क्रिकेटर्स में से एक केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर उठकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर बने हुए हैं। राहुल के 816 अंक हैं और वह इंग्लैंड के डाविड मलान (915 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के 697 रेटिंग अंक हैं।

केएल राहुल ने दो महीने से ज्यादा समय से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 8 दिसंबर 2020 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वह तीन मैच की सीरीज का आखिरी टी20 मैच था। राहुल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी चयन हुआ था, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह चोटिल हो गए थे। सिडनी टेस्ट से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान उनकी बाईं कलाई में मोच आ गई थी। उसके बाद वह स्वदेश लौट आए थे।

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में राहुल और विराट ही भारतीय हैं। वहीं टी20 गेंदबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में एक भी भारतीय नहीं है। टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग के टॉप-10 में भी कोई भारतीय नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच (808) भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (801) चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। बल्लेबाजों की सूची में भारत से केवल राहुल और कोहली ही शीर्ष 10 में शामिल हैं। गेंदबाजों और ऑलराउंडर की सूची में शीर्ष 10 में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है। यह रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 श्रृंखला के बाद जारी की गई है। पाकिस्तान ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती।

गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल की। अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं। इस श्रृंखला के बाद टीमों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान ने एक अंक हासिल किया लेकिन वह चौथे स्थान पर ही है। दक्षिण अफ्रीका ने एक अंक गंवाया लेकिन वह पांचवें स्थान पर बना हुआ है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X