ताज़ा खबर
 

ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली-रोहित शर्मा का जलवा कायम, इतिहास रचने वाले जेम्स एंडरसन ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा बिना मैच खेले एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। वह अब 7वें नंबर पर हैं। बेन स्टोक्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है। स्टोक्स अब 8वें नंबर पर हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 26, 2020 8:43 PM
virat kohli rohit sharma James andersonआईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा कायम है। विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं, रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 829 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर हैं। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने 6 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने 25 अगस्त को साउथैम्प्टन में खत्म हुए पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इतिहास रचा था। वह 600 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। एंडरसन अब आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टॉप-10 से बाहर हो गए थे।

एंडरसन 14वें नंबर खिसक गए थे। इस सूची में जसप्रीत बुमराह 9वें नंबर पर बने हुए हैं। टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नंबर वन बने हुए हैं। हालांकि, इस सूची में चेतेश्वर पुजारा बिना मैच खेले एक स्थान ऊपर पहुंच गए हैं। वह अब 7वें नंबर पर हैं। वहीं, बेन स्टोक्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है। स्टोक्स अब 8वें नंबर पर हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए इंग्लैंड के जोस बटलर ने भी 9 स्थान की छलांग लगाई है। वह अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि जैक क्राउले ने 53 स्थान की छलांग लगाई है। वह अब 28 नंबर पर पहुंच गए हैं। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को 11 स्थान का फायदा हुआ है। वह अब टेस्ट बल्लेबाजी 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को तीन स्थान का लाभ हुआ है। अब वह 72वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कामचलाऊ स्पिनर फवाद आलम और असद शाफिक गेंदबाजों रैंकिंग टॉप-100 में शामिल हो गए हैं। दोनों क्रमश: 94वें और 100वें स्थान पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एशियन चैंपियनशिप में पदक जीतने वाला भारतीय अमेरिका में गिरफ्तार; पुलिस को खुद किया फोन, कबूला पत्नी और मां की हत्या का गुनाह
2 CPL 2020, TKR vs STZ Dream11 Team Prediction: नाइटराइडर्स को खलेगी सुनील नरेन की कमी, प्रवीण तांबे सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय बने, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 जसप्रीत बुमराह ने दी जेम्स एंडरसन को बधाई, युवराज सिंह ने भारतीय पेसर को दे दिया टारगेट
Padma Awards List
X