ताज़ा खबर
 

ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली-रोहित शर्मा टॉप-2 में, मुजीब उर-रहमान ने जसप्रीत बुमराह को पीछे धकेला

एक दिन पहले जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के केएल राहुल में टॉप-3 में पहुंचे थे। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में राहुल 816 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज बाबर आजम से 55 अंक पीछे हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 10, 2020 5:23 PM
Virat Kohli ICC Rankingविारट कोहली ने इस सीजन एक भी शतक नहीं बनाया,लेकिन वनडे रैंकिंग का अंत नंबर वन रैंकिंग के साथ किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस सीजन वनडे इंटरनेशनल में एक भी शतक नहीं लगाया, लेकिन उन्होंने साल का अंत आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर रहते हुए किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की श्रृंखला में दो अर्धशतक जमाने वाले ODI रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। सीमित ओवर फॉर्मेट में उनके नायब (उप कप्तान) रोहित शर्मा भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

रोहित शर्मा ने अपना आखिरी वनडे इस साल 19 जनवरी को खेला था। आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग खिंच जाने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया में हुई वनडे और टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में दूसरे और तीसरे मैच में 89 और 63 रन बनाए थे। उनके रैंकिंग में 870 अंक हैं। रोहित शर्मा के 842 रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम उनसे पांच अंक पीछे तीसरे स्थान पर हैं।

विश्व कप 2019 के बाद पहला वनडे खेलने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने पहले मैच में 90 और तीसरे में नाबाद 92 रन बनाए थे। उन्होंने पहली बार टॉप-50 बल्लेबाजों में जगह बनाई है। उनके अब 553 अंक हो गए हैं। वह 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में से कप्तान एरोन फिंच पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने करियर में पहली बार 791 अंकों का आंकड़ा छुआ। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पहले दो मैचों में शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में आकर 15वें स्थान पर हैं।

ग्लेन मैक्सवेल फरवरी 2017 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचे हैं और 20वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह 700 अंक लेकर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उन्हें अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर-रहमान ने पीछे धकेला। दूसरे स्थान पर हैं। मुजीब उर-रहमान पहले तीसरे नंबर पर थे। अब इस नंबर पर बुमराह पहुंच गए हैं।

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 722 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। वह पहली बार 14वें स्थान पर पहुंचे हैं।

एक दिन पहले जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के केएल राहुल में टॉप-3 में पहुंचे थे। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में राहुल 816 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज बाबर आजम से 55 अंक पीछे हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (915 अंक) ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर फॉर्मेट के कप्तान एरोन फिंच चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

Next Stories
1 दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट, खेले जाएंगे 5 टी20 मुकाबले
2 मेडल जीतने के बावजूद सीधे DSP नहीं बन पाएंगे हरियाणा के खिलाड़ी? सूबे में नई खेल नीति लागू करने की तैयारी में खट्टर सरकार
3 IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का चोटिल होना जारी, अब मोइसेस हेनरिक्स की हैमस्ट्रिंग खिंची
यह पढ़ा क्या?
X