ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप: मजबूर हुई टीम इंडिया, फाइनल तक नहीं हो पाएगी इंग्लैंड से वापसी, ये है वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक पदाधिकारी ने बताया कि ज्यादातर खिलाड़ियों को 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। बुधवार को भारत के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद स्वदेश लौटने के लिए टिकट बुक किए जा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | July 12, 2019 12:40 PM
विराट कोहली ने मैनचेस्टर में होटल छोड़ा।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का सफर खत्म हो चुका है। दो दिन तक चले टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। हालांकि, मैच खत्म होने के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी मैनचेस्टर में ही रुकने को मजबूर हैं। वे स्वदेश नहीं लौट पाए हैं। टीम इंडिया को अब 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही ठहरना होगा, क्योंकि उनके टिकटों का इंतजाम समय पर नहीं हो पाया है। 14 जुलाई को ही लंदन के लार्ड्स में वर्ल्ड कप का फाइनल भी खेला जाएगा।

टीम से जुड़े भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी ने बताया कि ज्यादातर खिलाड़ियों को 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रुकना पड़ेगा। बुधवार को टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टिकट बुक किए जा रहे हैं। हालांकि, टीम के खिलाड़ियों टीम होटल छोड़ दिया है। अब वे कहां ठहरे हैं, बीसीसीआई पदाधिकारी ने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया। बता दें बारिश के कारण वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल दो दिन तक चला था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

टीम इंडिया के हारने के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेटरों को टीम होटल छोड़ते देखा गया। ऐसे में यह कह पाना मुश्किल है कि सभी खिलाड़ी एक साथ कहीं रुकेंगे या फिर अपनी मर्जी के मुताबिक घूमने निकल गए हैं। गुरुवार को रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच लंदन में विम्बलडन का सेमीफाइनल मुकाबला भी होना है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा रोजर फेडरर के फैन हैं। इस साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान दोनों ऑस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर का मुकाबला देखने भी पहुंचे थे और उनसे मुलाकात भी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App