ताज़ा खबर
 

ICC Cricket Rankings: वनडे में टीम इंडिया की बादशाहत खत्म, 2013 के बाद पहली बार इंग्लैंड नंबर-1

ICC Ranking: इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी थी, वहीं मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी।

Author Updated: May 2, 2018 5:41 PM
टीम इंडिया।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पछाड़ते हुए 2013 के बाद पहली बार पहला स्थान हासिल किया है। भारत एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर लुढ़क गया है। इंग्लैंड की 42 मैचों में 125 रेटिंग है, जबकि भारत की 45 मुकाबलों में 122 रेटिंग। तीसरे और चौथे पायदान पर फिलहाल साउथ अफ्रीका (113 रेटिंग) और न्यूजीलैंड (112) ने कब्जा जमा रखा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया (112) पांचवें स्थान पर है। पाकिस्तान (102) इस लिस्ट में छठे, जबकि बांग्लादेश (93) और श्रीलंका (77) क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं।

इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी थी, वहीं मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी। टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड पाचवें स्थान पर है। इसमें भारतीय टीम पहले स्थान पर काबिज है। इसके अलावा, टी-20 रैंकिंग में भी इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर ही है और पाकिस्तान ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है।

Anushka Sharma, Virat Kohli in Bengaluru, Anushka and Virat spending quality, Virat and anushka together, virat on special day of anushka sharma, anushka virat, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment news, bollywood news, television news, entertainment news, bollywood news, television news

कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2014-15 सीजन के बाद खेले गए 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल की। इंग्लैंड ने अपनी पिछली छह वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इसके साथ ही वह 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2018, RCB vs MI: आउट होने के बावजूद अंजान बने रहे कोहली? टि्वटर यूजर्स का फूटा गुस्सा
जस्‍ट नाउ
X