ताज़ा खबर
 

ICC Champions Trophy 2017: फाइनल से पहले डरा पाकिस्तान, मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली पर दिया यह बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कल लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर। (एपी फाइल फोटो)

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कल लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भले ही भारत का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में शानदार रहा हो, लेकिन पाकिस्तान की परफॉर्मेंस को भी कम नहीं आंका जा सकता। बांग्लादेश को हारकर भारत के हौसले बुलंद हैं। लेकिन उसके लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर मुसीबत बन सकते हैं। आमिर पीठ में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गए थे। उनकी जगह रुम्मान रईस ने ली थी। लेकिन अब वह फिट हो चुके हैं और उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ मुकाबले में उतर सकते हैं। पाकिस्तान के बॉलिंग कोच अजहर महमूद ने कहा, आमिर फिट हैं , लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि वह फाइनल में खेलेंगे या नहीं। शुक्रवार को महमूद ने कहा, हमने अब तक उनके खेलने पर विचार नहीं किया है। बैन से लौटने के बाद आमिर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। अगर वह फाइनल में खेलते हैं तो रईस या 18 साल के शादाब खान में से कप्तान सरफराज अहमद और कोच मिकी अॉर्थर किसे बाहर करेंगे, यह उनके लिए चुनौती होगी।

वहीं आमिर ने कहा, विराट कोहली बतौर कप्तान अपने पहले बड़े टूर्नामेंट को लेकर दबाव में होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली का विकेट हमारे लिए बेहद अहम है। आमिर ने कहा, भारतीय टीम काफी हद तक कोहली पर निर्भर है। वह इस बड़े मैच से पहले दबाव में होंगे। आमिर ने यह भी कहा कि मैच में भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को जल्दी आउट करना बहुत जरूरी है। गौरतलब है कि आमिर आज तक विराट कोहली को एक भी बार आउट नहीं कर पाए हैं।

जब मोहम्मद आमिर ने फैला दी थी सनसनी:

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को और वहीं भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पीटकर 9वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। दोनों देश आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में 4 बार भिड़े हैं और दोनों ने दो-दो मैच जीते हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App